आंध्रप्रदेश ने भी की बिहार तरह स्पेशल पैकेज की मांग

आंध्रप्रदेश ने भी की बिहार तरह स्पेशल पैकेज की मांग

नई दिल्ली: बिहार को स्पेशल पैकेज देने के बाद दूसरे राज्य भी आगे आए, उसी के अनुरूप भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने मुलाकात की आंध्रप्रदेश के विशेष प्रतिनिधि के राम मोहन राव ने कहा की राज्य के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने नरेंद्र मोदी के समक्ष राज्य के विभिन्न लंबित महत्वपूर्ण मुद्दो पर चर्चा की, इन मुद्दो में शैक्षणिक संस्थानों, पोलावरम परियोजना और राज्य के लिए नई राजधानी शहर के निर्माण का मुद्दा शामिल था.

आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जे की मांग के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि भाजपा और तेदेपा द्वारा लोगों के साथ किए गए चुनावी वादों को पूरा करने के लिए जरूरी संशोधन किए जाने चाहिए. 

गौरतलब है की पूर्व में आंध्रप्रदेश में विपक्ष के नेता और वाईएसआर कांग्रेस के प्रमुख जगनमोहन रेड्डी ने दिल्ली में धरना देते हुए सरकार से आंध्रप्रदेश को विशेष दर्जा देने की पुरजोर मांग की थी. तथा दोहराया था की नायडू राज्य के विकास के लिए जरूरी विशेष दर्जा हासिल करने में विफल रहे. एन चंद्रबाबू नायडू ने 22 अक्टूबर को अमरावती में बन रहे नए राजधानी शहर की आधारशिला के लिए मोदी को आमंत्रित भी किया है.