जिसको एक्सपर्ट बनाकर चुनाव आयोग ले गए थे चंद्रबाबू, वही निकला EVM चोर
जिसको एक्सपर्ट बनाकर चुनाव आयोग ले गए थे चंद्रबाबू, वही निकला EVM चोर
Share:

विशाखापट्टनम: आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू शनिवार को निर्वाचन आयोग के पास पहले चरण के दौरान ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत लेकर पहुंचे थे। तेदेपा अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने यह दावा अपने एक एक्सपर्ट के हवाले से किया था। जब निर्वाचन आयोग ने उनके इस 'एक्सपर्ट' को अपने दावे के बारे में और अधिक डीटेल के साथ आने की बात कही, तो पता चला कि यह एक्सपर्ट और कोई नहीं बल्कि हैदराबाद का निवासी रिसर्चर हरि प्रसाद है, जो 2010 में ईवीएम चोरी के मामले में हिरासत में लिया गया था। 

हरि प्रसाद तेदेपा अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू के उस प्रतिनिधिमंडल में शामिल था, जिसने शाम को 4 बजे निर्वाचन आयोग पहुंचकर अधिकारियों से मुलाकात की थी। निर्वाचन आयोग के अधिकारियों को जब कुछ संदेह हुआ तो उन्होंने नायडू के एक्सपर्ट हरि प्रसाद के इतिहास की पड़ताल की। शुरुआती जांच में पता चला कि यह वही व्यक्ति है जो हमेशा से दावा करता आया है कि ईवीएम में आसानी से छेड़छाड़ की जा सकती है। अपने इस दावे को सिद्ध करने के लिए उसने एक विदेशी एक्सपर्ट की सहायता से एक ईवीएम भी चुराई थी। 

चुनाव आयोग का संदेह उस समय यकीन में बदल गया जब हरि प्रसाद तेदेपा की लीगल सेल के साथ शाम को 4 बजे उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन से मिलने के लिए पहुंचा। जैसे ही वह सुदीप जैन के कार्यालय पहुंचा, अधिकारियों ने उसका आपराधिक रिकॉर्ड उसके सामने रख दिया और विरोध जताया। इसके बाद हरि प्रसाद और उसके साथ आए बाकी लोग जैन के कार्यालय से बाहर हो गए। इसके तुरंत बाद चुनाव आयोग ने तेदेपा लीगल सेल के प्रमुख को सख्त लहजे में एक पत्र भेजकर पूछा कि आखिर नायडू के साथ आए प्रतिनिधिमंडल में एक आपराधिक पृष्ठभूमि वाले 'एक्सपर्ट' को कैसे शामिल किया गया? 

खबरें और भी:-

अगर अखिलेश सम्मान देते हैं, तो चुनाव बाद हो सकता है गठबंधन- शिवपाल यादव

नागरिकता विधेयक के कारण भाजपा से कट रहे असम के लोग, कांग्रेस को दे रहे वोट - रावत

सीएम योगी पर हमलावर हुए अशोक गहलोत, कहा- दर्ज हो देशद्रोह का मुकदमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -