इस साल का चंद्रग्रहण पलट देगा इन राशियों की किस्मत
Share:

27 जुलाई 2018 को चंद्रग्रहण 21वीं सदी का सबसे लम्बा चंद्रग्रहण लगने वाला है जिसके चलते कुछ राशियों पर इसका गहरा प्रभाव पड़ने वाला है. ज्योतिष्यशास्त्र के मुताबिक़ इसकी कुल अवधि 6 घंटा 14 मिनट बताई जा रही है जिसमें पूर्णचंद्र ग्रहण की स्थिति 103 मिनट की है. अगर बात करें इसके समय के बारे में तो भारत में रात्रि 11 बजकर 55 मिनट से लेकर 3 बजकर 54 पर तक रहेगी. तो चलिए जानते हैं कि सभी राशियों पर चंद्रग्रहण का असर कैसा रहेगा.

मेष राशि : इस राशि वाले लोगों के लिए यह चंद्रग्रहण सकारात्मक प्रभाव नहीं लेकर आ रहा है. परिवार और प्रेम संबंधों में कई तरह की परेशानियां आ सकती है.

वृषभ राशि : जितना हो सके विवादों से दूर रहे, बातचीत में सावधानी बरतने की जरूरत है. इस दौरान किसी से विवाद होने की संभावना बन रही है इसलिए किसी से बहस न करें.

मिथुन राशि : इस राशि के लोगों की आर्थिक समस्या ठीक रहेगी. धन लाभ के योग बन रहे हैं. व्यय में बढ़ोतरी भी हो सकती है. अधिक खर्चे करने से बचें.

कर्क राशि : वैवाहिक जीवन में परेशानियां आ सकती है, जीवनसाथी से बातचीत में सावधानी बरते किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है.

सिंह राशि : स्वास्थ्य लेकर परेशानी हो सकती है, चंद्रग्रहण के दौरान आपका स्वास्थ्य कमजोर रहेगा. अंदर उत्साह की कमी रहेगी साथ ही थकान भी महसूस करेंगे.

कन्या राशि : किसी भी काम में अधिक मेहनत करने की जरूरत है, जितनी आय है उससे अधिक खर्चे हो सकते हैं. हर काम में सफलता के लिए अत्यधिक संघर्ष करना पड़ेगा. हर कार्य में परेशानी आ सकती है.

तुला राशि : चंद्रग्रहण शुभ फल देने वाला है. आपको लाभ प्राप्त होगा, कार्यस्थल पर मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और आपका प्रभाव बढ़ेगा. नौकरी और व्यवसाय में सफलता मिलेगी.

वृश्चिक राशि : निवेश करने से पहले किसी की सलाह ले. चंद्रग्रहण के दौरान आपको भारी नुकसानों का सामना करना पड़ सकता है.

धनु राशि : इस राशि के लोगों को हर काम में अधिक मेहनत करने के जरुरत है. यही नहीं बल्कि बताया जा रहा है कि अधिकतर कार्यों को पूर्ण करने के लिए संघर्ष करना होगा. इस दौरान आपको किसी प्रकार का भय सता सकता है.

मकर राशि : वाहन सावधानी से चलाये, स्वास्थ्य का ध्यान रखें. बेवजह तनाव ना लें.

कुम्भ राशि : परिवार में कलह हो सकती है, मानसिक तनाव बढ़ेगा. विवादों से दूर रहे इस राशि के लोगों को धन की हानि हो सकती है.

मीन राशि : आपका समय आत्मविश्वास से भरपूर रहेगा, सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी. परिवार खुशहाल रहेगा लेकिन मानसिक तनाव से परेशान हो सकते हैं.

ये भी पढ़े

इसलिए नहीं परोसी जाती 3 रोटियां

चुटकी भर केसर दूर करेगी पैसों की किल्लत

सुबह इन चीज़ों को देखना आपके दिन को कर सकता है खराब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -