ट्वीन टावर की तरह विस्फोट होगा यह ब्रिज, 6 सेकेंड में हो जाएगा तबाह
ट्वीन टावर की तरह विस्फोट होगा यह ब्रिज, 6 सेकेंड में हो जाएगा तबाह
Share:

नोएडा के ट्वीन टावर्स के तर्ज पर महाराष्ट्र के पुणे में चांदनी चौक इलाके में बने ब्रिज को गिराने की तैयारियां की गई हैं। जी हाँ और खबर है कि इस बड़े ब्रिज को गिराने के लिए बड़ी मात्रा में विस्फोटकों को तैयार किया गया है। जी हाँ और इनकी मदद से कुल छह सेकेंड में पुल ढहा दिया जाएगा। आपको बता दें कि इस पुल को गिरने के लिए आज देर रात का समय चुना गया है। जी दरअसल इलाके में नया फ्लाईओवर बनाया जाना है, जिसके लिए पुराने फ्लाईओवर को ध्वस्त करने का फैसला लिया गया है। खबर है कि नए फ्लाईओवर के निर्माण से चांदनी चौक पर लगने वाले ट्रैफिक जाम की समस्या को दूर किया जा सकेगा और वाहनों के लिए अधिक जगह उपलब्ध होगी।

अपनी सादगी के लिए आज भी याद किए जाते है लाल बहादुर शास्त्री

जी हाँ और इस ब्रिज को गिराने का जिम्मा उसी कंपनी को दिया गया है, जिसने नोएडा में ट्विन टावर्स को गिराया था। आपको यह भी जानकारी दे दें कि इस पुल को गिराने के लिए तेरह सौ छेद ड्रिल किए गए हैं और उनमें 600 किलो विस्फोटक भरा गया है। आपको बता दें कि इस फ्लाईओवर को ध्वस्त करने में बड़ी चुनौती यह है कि पुल तोड़ने का कार्य सुरक्षित रूप से पूरा किया जाए साथ ही सड़क यातायात कम से कम प्रभावित हो। जी हाँ और इसी बात को ध्यान में रखकर रात नौ बजे पुल के करीब 200 मीटर के क्षेत्र को खाली किया जाएगा और उसके बाद रात ग्यारह बजे के बीच चांदी चौक पर यातायात पूरी तरह से रोक दिया जाएगा और देर रात 12 बजे के बाद किसी भी वक्त (समय तय नहीं) ब्रिज को ध्वस्त किया जायेगा।

इंडोनेशिया: स्टेडियम में फुटबॉल मैच के दौरान भड़की हिंसा, 127 लोगों की मौत

कहा जा रहा है प्रशासन को उम्मीद है कि रविवार सुबह आठ बजे से चांदनी चौक पर यातायात दुबारा शुरू कर लिया जाएगा। आप सभी को यह भी बता दें की ब्रिज को ढहने के साथ ही इसी चांदनी चौक पर एक नए फ्लाईओवर का निर्माण शुरू होगा, जो बहुस्तरीय और बहुमंजिला होगा। पुल के पूरा होने के बाद चांदनी चौक इलाके के ट्रैफिक की समस्या खत्म होने के साथ ही हादसों की संख्या भी खत्म होने की उम्मीद गई है।

'पाकिस्तान आतंकवाद की प्रैक्टिस करता है, भारत आईटी में एक्सपर्ट है' : एस जयशंकर

iPhone के लिए हैवान बना खालिद, 16 साल के लड़के को मार दी गोली

गुजरात: केजरीवाल पर फेंकी गई पानी की बोतल, बोले- 'खूब गुंडागर्दी चालू कर दी है।।।'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -