क्या है चंडीगढ़ MMS कांड की सच्चाई, 'राज़' छिपाने की कोशिश क्यों कर रही यूनिवर्सिटी ?
क्या है चंडीगढ़ MMS कांड की सच्चाई, 'राज़' छिपाने की कोशिश क्यों कर रही यूनिवर्सिटी ?
Share:

चंडीगढ़: पंजाब के मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में छात्राओं के नहाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने का मामला लगातार बड़ा होता जा रहा है। इसमें तरह- तरह की थ्योरी सामने आ रहीं है। इस मामले को लेकर रविवार (18 सितंबर, 2022) को यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किए हैं। इस विरोध प्रदर्शन में सभी स्टूडेंट्स ने साथ आकर वीडियो लीक मामले में यूनिवर्सिटी से स्पष्टीकरण माँगते हुए मामले की सच्चाई छिपाने को लेकर कई सवाल दागे हैं। वहीं, पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपित छात्रा और उसके बॉयफ्रैंड सन्नी को अरेस्ट कर लिया है। हालांकि, अब मामले में नया मोड़ इसलिए आ गया है, क्योंकि स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट पर सच्चाई छिपाने का आरोप लगाया है। 

 

दरअसल, यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट लगातार यह कह रहा है कि आरोपित छात्रा ने केवल अपना वीडियो शूट करके अपने बॉयफ्रेंड को भेजा था। इसके अतिरिक्त किसी अन्य छात्रा का वीडियो रिकॉर्ड नहीं हुआ है। यूनिवर्सिटी के इस दावे पर छात्राओं ने कई सवाल उठाए हैं। छात्राओं का सबसे बड़ा सवाल यह है कि अगर किसी अन्य छात्रा का वीडियो नहीं बनाया गया है और कुछ भी नहीं हुआ है, तो यूनिवर्सिटी को किस कारण से दो दिन के लिए बंद किया गया है। बता दें कि, इस विवाद के सामने आने के बाद यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट ने दो दिन पढ़ाई बंद करने की घोषणा करते हए बकायद 2 दिन नॉन टीचिंग डे घोषित कर दिया है।

वहीं, छात्राएँ सवाल कर रही हैं कि जब उन्होंने शांतिपूर्ण तरीके से विरोध-प्रदर्शन किया तो बल प्रयोग कर उन्हें चुप कराने की कोशिश क्यों की गई ? स्टूडेंट्स का दावा है कि पुलिस की कार्रवाई में कई छात्र जख्मी हुए हैं। इतना ही नहीं, यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने आरोपित छात्रा के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी की कॉपी सार्वजनिक करने की भी माँग की है। छात्राओं का आरोप है कि छात्राओं द्वारा आत्महत्या (Suicide Attempt) करने के प्रयास के मामले छुपाए जा रहे हैं। छात्राओं का कहना है कि ख़ुदकुशी का प्रयास करने वाली छात्राएं कौन है, ये सामने आना चाहिए। साथ ही, यह भी आरोप लगाए जा रहे हैं कि यूनिवर्सिटी केवल अपनी प्रतिष्ठा बचाने में लगी हुई है। इसलिए वह किसी भी तरह की सच्चाई सामने नहीं आने देना चाहती। हालाँकि, इन तमाम सवालों पर यूनिवर्सिटी की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया है। पुलिस प्रशासन से लेकर सीएम भगवंत मान तक सभी ने उच्च स्तरीय जाँच का आश्वासन दिया है। मगर, यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट सच जानना चाहते हैं। ऐसे में यह एक बड़ा सवाल बनता जा रहा है कि आखिर यूनिवर्सिटी MMS कांड की सच्चाई क्या है और जब किसी छात्रा का वीडियो बनाया ही नहीं गया, तो कई छात्राओं ने ख़ुदकुशी करने का प्रयास क्यों किया ? अगर यूनिवर्सिटी सच छिपा रही है, तो उसके पीछे क्या कारण है ?

इसे कहते हैं 'किस्मत' ! रातों-रात 25 करोड़ का मालिक बन गया ऑटो ड्राइवर

एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित होगा जैसलमेर रेलवे स्टेशन, 148 करोड़ की लागत से 2 साल में होगा तैयार

'मीडिया चैनल्स को गंदी गालियां लिखकर भेजते हैं PMO के हीरेन जोशी..', केजरीवाल का बड़ा आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -