पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी को लगा बड़ा झटका
पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी को लगा बड़ा झटका
Share:

पंजाब पुलिस के दल ने यहां प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सुमेध सिंह सैनी के निवास पर शुक्रवार सुबह कार्यवाही की है. छापेमारी 1991 में सैनी पर चंडीगढ़ में हुए एक दहशतगर्द वाले हमले के पश्चात एक व्यक्ति के लापता होने के सिलसिले में दर्ज केस में की गई. अफसरों ने बताया कि सैनी अपने​ निवास पर नहीं मिले.

समुद्री परिक्षण में खरी उतरी INS करंज, पानी में और ताकतवर होगा भारत

चंडीगढ़ औद्योगिक एवं पर्यटन निगम के कनिष्ठ अभियंता रहे बलवंत सिंह मुल्तानी की गुमशुदगी के सिलसिले में पूर्व डीजीपी के विरूध्द इस वर्ष मई में केस दर्ज किया गया था. मोहाली के रहने वाले मुल्तानी को सैनी पर हुए आतंकवादी हमले के पश्चात पुलिस ने पकड़ा था. प्राथमिकी के अनुसार 1991 में घटना के समय सैनी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक थे.

ओडिशा में कोरोना के मामले 94 हजार के पार पहुंचे, अब तक 456 मौत

बता दे कि सैनी तथा छह अन्य के विरूध्द मुल्तानी के भ्राता पलविंदर की शिकायत पर केस दर्ज किया गया. छापेमारी से एक दिन पहले मोहाली की एक कोर्ट ने इस केस में सैनी की अग्रिम जमानत याचिका पर निर्णय सुरक्षित रखा था. अदालत ने 21 अगस्त को पंजाब पुलिस को सैनी के खिलाफ इस मामले में हत्या का आरोप जोड़ने की इजाजत दी थी. गुमशुदगी के इस मामले में सह-आरोपी चंडीगढ़ पुलिस के दो अधिकारी सरकारी गवाह बन गए थे.बता दें कि सुंदरनगर उपमंडल के तहत आने वाले निहरी क्षेत्र के जंखरी गांव में पंजाब के पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह गोयल का फार्म हाउस है. वह बीच-बीच में यहां पर आते रहते हैं. इसी इनपुट के आधार पर पंजाब पुलिस की टीम ने यह छापेमारी की है, लेकिन पंजाब पुलिस की इस छापेमारी के बारे में मंडी जिला पुलिस को कोई सूचना नहीं थी. एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि उन्हें इस संदर्भ में कोई सूचना पंजाब पुलिस या अन्य किसी से प्राप्त नहीं हुई है.

इंदौरवासियों को मिली बड़ी सौगात, सीएम शिवराज ने किया 10 मंजिला सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन

पूर्व सीएम कमलनाथ का शिवराज सरकार पर हमला, कहा- सोयाबीन की फसल बर्बाद, लेकिन जिम्मेदार मौन

सरकार तक स्टूडेंट्स की आवाज़ पहुचाएंगे राहुल गांधी, कांग्रेस ने शुरू किया ऑनलाइन अभियान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -