'गहने और संपत्ति के कागज दो, बदले में नींबू  लो..', यहाँ शुरू हुआ अनोखा एक्सचेंज ऑफर
'गहने और संपत्ति के कागज दो, बदले में नींबू लो..', यहाँ शुरू हुआ अनोखा एक्सचेंज ऑफर
Share:

चंडीगढ़: नींबू के दाम इन दिनों अपने चरम पर हैं, ये तो सबको पता है, मगर क्या आप ये जानते हैं कि चंडीगढ़ में नींबू ख़रीदने के लिए लोगों ने बैंक लॉकरों से अपने जेवरात तक निकालने पड़े हैं. यही नहीं लोग अपनी संपत्ति के डाक्यूमेंट्स के एवज में भी नींबू और पेट्रोल खरीद रहे हैं. आपको यह सुनकर थोड़ा झटका अवश्य लगा होगा, मगर ये सब सच में नहीं हुआ बल्कि बढ़ती महंगाई के विरोध में प्रदर्शन के दौरान किया गया है. 

यह अनोखा प्रदर्शन कॉमेडियन जसपाल भट्टी के नॉन सेंस क्लब ने किया है. जिसमें आप सामानों के बदले में नींबू दिया गया. दरअसल, नींबू की बढ़ती हुई क़ीमतों के मद्देनज़र जसपाल भट्टी के नॉन सेंस क्लब ने बाक़ायदा चंडीगढ़ में नींबू एक्सचेंज योजना की शुरुआत की है. इसके तहत लोग अपने ज़ेवरात पेट्रोल या फिर अपने प्रॉपर्टी के डाक्यूमेंट्स के बदले यहां से नीबू ले सकते हैं. चंडीगढ़ के सेक्टर 17 में ढोल की थाप और संगीत के साथ लोगों को इस योजना के बारे में जानकारी दी जा रही है. हालांकि यह अजीबोगरीब स्कीम बस नींबू की आसमान छूती कीमतों को लेकर एक कटाक्ष और अनोखा प्रदर्शन था.

इस अवसर पर सविता भट्टी ने कहा कि जसपाल जी के अंदाज को जीवित रखना और सामाजिक मुद्दों को उठाने के लिए हम ऐसे आयोजन करते रहेंगे. बता दें कि इससे पहले नींबू की कीमत को कम करने के लिए वाराणसी के सिगरा इलाके में भगत सिंह यूथ ब्रिगेड की तरफ से आदिशक्ति के मंदिर में  तंत्र पूजा कर नींबू की बलि दी गई थी. भगत सिंह यूथ फ्रंट के प्रमुख और तंत्र पूजा करने वाले हरीश मिश्रा बताते हैं कि जब सरकार की नीतियां नाकाम हो जाती हैं, प्रशासनिक अमला भी असफल हो जाता है और जनता हताश और निराश हो जाती है तो हम लोग माता रानी की शरण लेते हैं. उन्होंने दावा किया था कि नींबू की बलि देने के बाद संभावना है कि 2 से 3 दिन के अंदर ही भाव में अप्रत्याशित रूप से गिरावट आएगी और लोगों को काफी कम कीमतों पर नींबू मिलने लगेगा. हालांकि ऐसा नहीं हुआ.

'हिंदी अब राष्ट्रीय भाषा नहीं रह गई है', ये क्या बोल गए मशहूर अभिनेता

धर्म संसद के भड़काउ बयानों पर सुप्रीम कोर्ट ने हिमाचल और उत्तराखंड सरकार को लगाई फटकार

पीएम मोदी ने 2047 तक भारत के लिए नए उद्देश्यों का प्रस्ताव किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -