देश का सबसे खुशहाल शहर है चंडीगढ़
देश का सबसे खुशहाल शहर है चंडीगढ़
Share:

इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद बनाने वाली कंपनी LG और IMRG इंटरनेशनल द्वारा किए गए LG Life Goods Happiness अध्ययन में चंडीगढ़ को देश का सबसे खुशहाल शहर पाया गया है। अध्ययन के अनुसार, महानगरों में दिल्ली सबसे खुशहाल शहर है। 16 शहरों में 2,424 लोगों पर किए गए इस अध्ययन में 141 अंकों के साथ उत्तर भारतीय सबसे खुशहाल पाए गए। राजधानी दिल्ली में गुरुवार को आयोजित एक समारोह में इस अध्ययन की रपट जारी करते हुए एलजी इंडिया के प्रबंध निदेशक सुन कोन ने बताया, "23 अंकों के साथ गुवाहाटी देश का सबसे कम खुशहाल शहर पाया गया।" कोन ने कहा कि बतौर ब्रांड एलजी, लाइफ गुड्स के हमारे मूल्य पर खरा उतरता है और हमारे ब्रांड का लक्ष्य ऐसे उत्पादों का निर्माण करना है, जो हमारे उपभोक्ताओं के जीवन को खुशहाल बना सके। 

कोन ने कहा कि एलजी लाइफ गुड्स हैप्पीनेस अध्ययन इस प्रतिबद्धता को जाहिर करता है और यह अध्ययन खुशहाली के सामाजिक ढांचे और भारतीयों को खुश करने वाली चीजों के बारे में जानने के लिए किया गया है।

एलजी हैप्पीनेस अध्ययन खुशहाली पर चार पी - पैशन (जज्बा), पर्पज (उद्देश्य), प्लेजर (आनंद), पर्सूट (तलाश) और उनके संदर्भ जैसे खुशी के पांच अहम कारकों के आधार पर किया गया है। इसमें 190 अंकों के साथ चंडीगढ़ सबसे खुशहाल शहर पाया गया। दूसरे स्थान पर लखनऊ (157 अंक), दिल्ली 149 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, जो महानगरों में खुशहाली के मामले में अव्वल है। वहीं, चेन्नई 131 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। गुवाहाटी 23 अंकों के साथ सबसे कम खुशहाल शहर पाया गया है। 

इस अवसर पर खुशहाली पर एक समूह चर्चा भी आयोजित की गई, जिसमें एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के कॉर्पोरेट मार्केटिंग प्रमुख नीलाद्री दत्ता और आईएनआरबी इंटरनेशनल की उपाध्यक्ष प्रियदर्शिनी नरेंद्र और समाज विज्ञानी डॉ. अमृत श्रीनिवासन ने हिस्सा लिया। चर्चा का संयोजन टीवी अभिनेत्री मंदिरा बेदी ने किया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -