बड़ी खबर चंडीगढ़ में 9 जून तक के लिए बढ़ाई गई सख्ती
बड़ी खबर चंडीगढ़ में 9 जून तक के लिए बढ़ाई गई सख्ती
Share:

चंडीगढ़ प्रशासन ने सोमवार को कोविड के चलते लगायी गयी पाबंदियां 9 जून सुबह तक के लिए बढ़ा दीं लेकिन नाई की दुकानों एवं सैलून खोलने जैसी ढील दी गयी है। साथ ही दुकानों के खुलने की अवधि को और भी बढ़ाया जा चुका है। अब सभी दुकानों को सुबह 9 बजे से अपराह्न 4 बजे तक खुले रखने के लिए मंज़ूररी दी गई है। पहले उन्हें तीन बजे तक ही खुले रखने की अनुमति थी।

जंहा इस बात का पता चला है कि एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बोला गया है, ‘विस्तृत चर्चा के  उपरांत तय किया गया कि वर्तमान पाबंदियां नौ जून 2021 सुबह 6 बजे तक जारी रहने वाली है।’ चंडीगढ़ के प्रशासक और पंजाब के राज्यपाल वी पी सिंह बदनौर की अध्यक्षता में कोविड संक्रमण की एक समीक्षा बैठक में यह निर्णय लिया गया। विज्ञप्ति के मुताबिक सभी खेल सुविधाएं खिलाड़ियां के लिए खुलेंगी जो कोविड नियमों का कड़ाई से पालन करते हुए इन ढांचों का इस्तेमाल किया जाने वाला है। हालांकि स्वीमिंग पुल और जिम बंद ही रहेंगे। प्रशासन ने नाई की दुकानों और सैलून को भी खुलने की अनुमति दी है। स्पा और मसाज केंद्र बंद रहेंगे।

ये है कर्फ्यू की टाइमिंग: जंहा यह भी कहा जा रहा है कि शहर में शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा। सप्ताहांत कर्फ्यू शुक्रवार शाम छह बजे से सोमवार 5 बजे तक जारी रहने वाला है। शहर में पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 के नये केस घट रहे हैं।

'जिन्होंने अपने मां-बाप को खोया उनकी फीस हो माफ': मिली जानकारी के अनुसार समीक्षा बैठक में प्रशासक ने उन बच्चों की स्थिति पर दुख  जाहिर किया जिनके माता-पिता की कोरोना वायरस के  संक्रमण के चलते मृत्यु हो गयी। उन्होंने कहा कि ऐसे बच्चों की स्कूल फीस माफ कर दी जाए और यदि किसी बच्चे को प्रशासन के कल्याण आश्रम में ठहराने की आवश्यकता हो तो उसे यह सुविधा मुफ्त में दी जाने वाली है।

राजस्थान में कोविड-19 का सैंपल लेने वाले कर्मचारियों को 4 माह से नहीं मिला वेतन, CMO बोलीं- बजट नहीं

हैदराबाद पहुंचा स्पुतनिक-वी का सबसे बड़ा शिपमेंट, टीकाकरण अभियान को मिलेगी रफ़्तार

देश में मिले कोरोना के 1.26 लाख नए केस, पिछले 24 घंटों में 2782 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -