चंडीगढ़ में फिर से खुलेंगे कॉलेज, केवल इन छात्रों को कक्षाओं में मिलेगा प्रवेश

चंडीगढ़ प्रशासन ने केंद्र शासित प्रदेशों में कॉलेजों को फिर से खोलने का फैसला किया है, बुधवार को लगभग एक साल बाद उन्हें कोरोना उछाल के कारण बंद किया जा रहा था। कॉलेजों के फिर से खुलने से कई छात्रों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई, जिन्होंने इस कदम का तहे दिल से स्वागत किया। 

उच्च शिक्षा निदेशालय, चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है, संस्थान के प्रमुख, जहां भी आवश्यक हो, शिक्षण के हाइब्रिड मोड (ऑनलाइन और ऑफलाइन) को अपनाया जा सकता है। आदेश में कहा गया है, 11 अगस्त को या उसके बाद चल रही कक्षाओं के लिए उच्च शिक्षा के संस्थानों को उनके शैक्षणिक कैलेंडर के अनुसार खोलने का फैसला किया गया है।

दो सप्ताह पहले शारीरिक कक्षाओं में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी। टीकाकरण से छूट (केवल चिकित्सा शर्तों के कारण) के संबंध में निर्णय महाविद्यालय प्रमुख को लेना है। नोटिस में कहा गया है कि सभी उच्च शिक्षा संस्थानों को निर्देश दिया गया था कि वे कोरोना उपयुक्त व्यवहार का पालन करें और शिक्षण के एक हाइब्रिड मॉडल का उपयोग करें, अर्थात, ऑफ़लाइन और ऑनलाइन, संस्थान की शैक्षणिक आवश्यकताओं, परिस्थितियों, बुनियादी ढांचे को ध्यान में रखते हुए, नोटिस में कहा गया है।

नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता की पहचान उजागर कर बुरे फंसे राहुल गाँधी, दिल्ली HC पहुंचा मामला

केंद्र की फटकार के बाद सीएम अमरिंदर ने कबूला, बोले- हां, ऑक्सीजन की कमी से पंजाब में हुई मौत

यूपी में भीषण सड़क हादसा, जीप और बाइक की भिड़ंत में 5 लोगों की दर्दनाक मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -