निशानेबाजी प्रतियोगिता में अपूर्वी चंदेला ने जीता स्वर्ण पदक

Jan 06 2016 09:47 PM
निशानेबाजी प्रतियोगिता में अपूर्वी चंदेला ने जीता स्वर्ण पदक

नई दिल्ली: भारत की बेटी अपूर्वी चंदेला ने भी महिलाओ की निशानेबाजी प्रतियोगिता में हिंदुस्तान का नाम ऊँचा किया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक खबर है कि भारतीय निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने स्वीडिश कप ग्रांपी निशानेबाजी स्पर्धा में 10 मीटर वर्ग में विश्व कीर्तिमान स्थापित करते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा कर लिया है। बता दे कि अपूर्वी ने 211.2 अंकों के कीर्तिमान के साथ स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने चीन की ओलिंपिक स्वर्ण पदक विजेता यि सिलिंग के 211 अंकों के रिकॉर्ड को तोड़ा।

रियो ओलिंपिक की पात्रता हासिल कर चुकी अपूर्वी ने इस परिणाम के साथ वर्ष की शानदार शुरुआत की। स्वीडन की एस्ट्रिड स्टेफेन्सन (207.6) ने रजत और स्टेन नेल्सन (185) ने कांस्य पदक जीता। अपनी इस सफलता पर बातचीत में भारतीय निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने कहा कि मेरी सफलता पर रियो ओलिंपिक में मुझे पदक जीतने की उम्मीदों को और भी अधिक बल मिलेगा.

गौरतलब है कि इससे पूर्व भी भारतीय निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने राष्ट्रीय चैंपियनशिप का स्वर्ण पदक अपने नाम किया था जो कि पिछले माह ही संपन्न हुई. अपनी इस सफलता पर भारतीय निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने कहा कि यह मेरी स्वंय की जीत नही बल्कि पुरे हिंदुस्तान की जीत है.