45 साल बाद बंद हो रहा फ़िल्मी सितारों का फेवरेट सिनेमा हॉल, इतनी हैं यादें
45 साल बाद बंद हो रहा फ़िल्मी सितारों का फेवरेट सिनेमा हॉल, इतनी हैं यादें
Share:

मुंबई के जुहू में स्थित बॉलिवुड के सितारों का सबसे पसंदीदा थिअटर चंदन सिनेमा (सिंगल स्क्रीन सिनेमा हॉल) बंद होने को है. बताया जाता है ये सिनेमा सभी सितारों का फेवरट हुआ करता है. ऐसा इसलिए है क्योंकि हर सितारे के पास इस थिएटर को लेकर अपनी एक अलग तरह की यादें हैं. एक समय था, जब जुहू के इस पूरे इलाके चंदन एक मात्र अकेला सिनेमा हॉल हुआ करता था. अब यह थिएटर अगले कुछ महीनों में यानी इस वित्त वर्ष के अंत तक बंद कर दिया जाएगा. आइये जानते हैं इस सिनेमा के बारे में.

आपकी जानकरी के लिए बता दें, इसी थिएटर से 200 मीटर की दूसरी में अमिताभ बच्चन का बंगला प्रतीक्षा है, वहीं थोड़ी और आगे जाने पर धर्मेंद्र, हेमा मालिनी, यश चोपड़ा, राकेश रोशन, अजय देवगन, मनोज कुमार, जितेंद्र, एकता कपूर, अनिल कपूर, अनुपम खेर, बोनी कपूर, शत्रुघ्न सिन्हा, डेविड धवन, महेश भट्ट, रवीना टंडन, गोविंदा, अक्षय कुमार, शिल्पा शेट्टी, संजय खान, फिरोज़ खान, दारा सिंह, माधुरी दीक्षित, सोनाली बेंद्रे, शक्ति कपूर, पदमिनी कोल्हापुरे, शबाना आजमी, बप्पी लाहिड़ी, प्रेम चोपड़ा, शशि कपूर के बंगले हैं. यानि ये कहा जा सकता है कि सभी के बंगले इसी के आस पास हैं इसलिए ये थिएटर सभी के करीब है. 

सितारों का चंदन से ऐसा लगाव था कि फिल्म 'हम आपके हैं कौन' के रिलीज़ के दौरान फिल्म के निर्माता-निर्देशक सूरज बड़जात्या ने चंदन सिनेमा की स्क्रीन को अपने खर्चे पर बड़ा बनवाया था, साथ ही हॉल के साउंड सिस्टम को भी चेंज करवाया था. एक जमाने में फिल्मों के प्रीमियर इसी सिनेमा हॉल में हुआ करते थे. लेकिन आज भी जब कभी सितारों को बड़ी संख्या में अपनी फिल्म का ट्रेलर या गाना लॉन्च करना होता है, तब वह इसी चंदन सिनेमा में आयोजन करते हैं. 1975 में बनें चंदन के पास अब तक 45 वर्ष की खूबसूरत यादें हैं. पिछले दिनों शाहरुख खान की फिल्म 'जीरो' का कटरीना कैफ पर फिल्माया गाना, इसी थिएटर में लॉन्च किया गया था. लेकिन अब इस थिएटर की केवल यादे ही रह जाएँगी सीटों के जहाँ में.

अपने को-स्टार के साथ दिन पे दिन नजदीकियां बढ़ा रही हैं तापसी!

सोनम कपूर की ये लेटेस्ट तस्वीरें बनी नया स्टाइल स्टेटमेंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -