करोड़ों रूपए के घोटाले में घिरी है नामी बैंक की ये पूर्व सीईओ
करोड़ों रूपए के घोटाले में घिरी है नामी बैंक की ये पूर्व सीईओ
Share:

भारत में वर्तमान समय में आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर काफी चर्चाओं में रही हैं। यहां बता दें कि चंदा कोचर का जन्म 17 नवम्बर 1961 को राजस्थान के जोधपुर नगर में हुआ था और वे वहीं पली-बढीं थी। बता दें कि उन्होने मुंबई के जय हिन्द कॉलेज से सन 1982 में कला-स्नातक की डिग्री प्राप्त की थी। इसके उपरान्त उन्होने एमबीए एवं कॉस्ट एकाउन्टेन्सी की शिक्षा ली। इसके बाद उन्होने जमनालाल बजाज प्रबन्धन संस्था से प्रबन्धन के क्षेत्र में मास्टर डिग्री प्राप्त की है। 

 उत्तरप्रदेश: अब प्रयागराज से दिल्ली तक चलेंगे पानी के जहाज

चंदा कोचर मुख्य रूप से मुंबई में ही रहती हैं। बता दें कि चंदा कोचर वर्तमान में प्रबंध निदेशक आईसीआईसीआई बैंक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सीईओ के पद हटी हैं। वहीं बता दें कि आईसीआईसीआई बैंक भारत का सबसे बड़ा निजी और समग्र देश में चौथा सबसे बड़ा बैंक है। यहां बता दें कि उन्हें भारत में रिटेल बैंकिंग के क्षेत्र में महत्वूपूर्ण योगदान के लिए जाना जाता है। भारत के एक प्रमुख औद्योगिक घराने वीडियोकॉन को बैंक की ओर से बड़ी मात्रा में (3,250 करोड़ रुपये) कर्ज उपलब्ध कराने के मामले को लेकर भी उनका नाम सुर्खियों में रहा है। 

बर्फबारी के चलते जम्मू-कश्मीर में लेह, मुगल मार्ग रहा बंद

चंदा कोचर भारत की सबसे महंगी महिला सीईओ में भी रहीं हैं। वित्तीय वर्ष 2017-18 में उनका वेतन 2.31 करोड़ रुपए रुपए था। इसमें भी कॉन्ट्रैक्ट बोनस, भत्ता और मुनाफा, प्रोविडेंट फंड, रिटायरमेंट फंड और ग्रेच्युटी फंड वगैरह मिलाकर कुल 4.76 करोड़ रुपए पड़ा। इसके अलावा 2.20 करोड़ रुपए का बोनस भी उन्हें दिया गया।

खबरें और भी 

सहारनपुर में भीषण सड़क हादसा, एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

भीषण बर्फ़बारी से काँपा हिमांचल, कई इलाकों में पारा शुन्य से नीचे

सपना चौधरी के शो में अचानक मची भगदड़, एक की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -