चांसलर एंजेला मर्केल ने ली एस्ट्राजेनेका के कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक
चांसलर एंजेला मर्केल ने ली एस्ट्राजेनेका के कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक
Share:

जैसा कि हम जानते हैं कि भीड़ से बचने के लिए कोरोना वैक्सीन उम्र के हिसाब से दी जा रही है, ऐसा ही दुनिया में भी होता है। इस कतार में, चांसलर एंजेला मार्केल ने शुक्रवार को एस्ट्राजेनेका के कोरोना वैक्सीन की अपनी पहली खुराक प्राप्त की। आपको बता दें कि यहां जर्मन अधिकारियों द्वारा केवल 60 और उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए जैब के उपयोग की सिफारिश के बाद उन्होंने दो सप्ताह से अधिक समय तक टीका लगाया है। 

66 वर्षीय ने अपने प्रवक्ता स्टीफन सीबेरट द्वारा पोस्ट किए गए एक ट्वीट में कहा "मुझे आज एस्ट्राजेनेका के साथ अपना पहला टीकाकरण प्राप्त करने की खुशी है। मैं टीकाकरण अभियान में शामिल सभी को धन्यवाद देती हूं और हर कोई टीकाकरण करवाता है। टीकाकरण प्राप्त करने की कुंजी है। करीब 16 साल सत्ता में रहने के बाद मर्केल इस साल पद छोड़ रही हैं। 

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि 2019 में, उसने सार्वजनिक रूप से हिलते हुए मंत्रों की एक श्रृंखला के साथ अपने स्वास्थ्य के लिए चिंता जताई, लेकिन तब से अच्छी स्थिति में है। मर्केल को अक्सर टीका लगवाने की उनकी योजनाओं के बारे में पूछा गया था, लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा कि वह कोरोनवायरस जीएबी के बारे में जर्मनी की सख्त प्राथमिकता नीतियों के अनुसार अपनी बारी का इंतजार करेंगी। फ्रांस, स्पेन और कनाडा सहित कई अन्य देशों ने भी दुर्लभ, लेकिन बहुत गंभीर रक्त के थक्कों की घटना पर एस्ट्राज़ेनेका शॉट पर उम्र सीमा लगाई है।

ब्राज़ील में कोरोना से भयवाह हुए हालत, बिस्तर से बांधकर रखे जा रहे मरीज

म्यांमार विरोध: जंटा नेता अगले सप्ताह जकार्ता शिखर सम्मेलन में लेंगे भाग

आज होगा प्रिंस फिलिप का अंतिम संस्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -