इन इलाकों में जमकर बरसने वाली है बारिश
इन इलाकों में जमकर बरसने वाली है बारिश
Share:

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है. विभाग के अनुसार  दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में अगले कुछ घंटों में बारिश का अनुमान है. समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार दिल्ली के क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र (RWFC)के प्रमुख डॉ. कुलदीप श्रीवास्तव के अनुसार दिल्ली एनसीआर में अगले तीन से चार घंटे में झमाझम बारिश देखने को मिल सकती है.

25 जून को दिल्ली में दस्तक देगा मानसून, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

आइएमडी लखनऊ के अनुसार उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में अगल तीन घंटे में बारिश के आसार हैं. समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार बदायूं, संभल, अलीगढ़, बुलंदशहर, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर, हापुड़, अमरोहा, मेरठ, गौतमबुद्धनगर, मथुरा, हाथरस, रायबरेली, लखनऊ, लखनऊ और बाराबंकी जिले में बारिश की संभावना है.

गृहकलह के कारण दंपत्ति ने की आत्महत्या, जंगल में पेड़ पर लटकते मिले शव

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अगले 48 घंटों में गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ और दिल्ली के शेष हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हो रही हैं. समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में पारा कुछ गिर है, जहां कुछ स्थानों पर बारिश भी हुई. मौसम विभाग ने कहा कि मानसून के उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में दो दिनों के भीतर पहुंचने की संभावना है. इसने बुधवार और गुरुवार को दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है.राजस्थान में गर्मी प्रकोर जारी है. मंगलवार को गंगानगर में अधिकतम तापमान 43.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जैसलमेर, बीकानेर, चूरू और जयपुर में अधिकतम तापमान क्रमश: 43 डिग्री, 42.8 डिग्री, 42.1 डिग्री और 40.2 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार अजमेर और कोटा में पारा क्रमश: 39.5 डिग्री और 37.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.मीडिया रिपोर्ट  के अनुसार इस बीच, सोमवार से राज्य के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश भी हुई.मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान अजमेर, उदयपुर, कोटा, जयपुर और भरतपुर संभाग में मध्यम से भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है.

मात्र 24 घंटे में 16 हजार मामले आए सामने, तेजी से बढ़ रहा मौत का आंकड़ा

शख्स करने लगा भारतीय सेना को ट्रोल, भड़कीं रवीना ने दिया करारा जवाब

दर्दनाक हादसा: सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान जैहरीली गैस के रिसाव से 4 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -