चैम्पियंस लीग: लियोन ने जुवेंतस को 1-0 से हराया
चैम्पियंस लीग: लियोन ने जुवेंतस को 1-0 से हराया
Share:

फ्रांस के मशहूर फुटबाल क्लब लियोन ने चैम्पियंस लीग में क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम जुवेंतस को पहले चरण के मैच में 1-0 से हराते हुए उलटफेर कर दिया हैं . रिपोर्ट  के अनुसार, लियोन 10 साल बाद इस टूर्नामेंट में इतनी दूर आ पाई है. बुधवार को खेले गए मैच में फ्रांस के क्लब ने इटली के क्लब को एक दशक में पहली बार हराया है. इस मैच के साथ ही जुवेंतस के स्टार खिलाड़ी रोनाल्डो का 11 मैचों से चला आ रहा लगातर गोल करने का सिलसिला अब खत्म हो गया हैं.

फ्रेंच लीग में सातवें स्थान पर काबिज लियोन को चैम्पियंस लीग के अंतिम-16 में सबसे कमजोर टीम माना जा रहा था. लियोन के कोच रुडी गार्सिया ने 3-5-2 के संयोजन के साथ टीम उतारी थी, जिसमें नए खिलाड़ी ब्रूनो गुइमारेस भी थे जो चैम्पियंस लीग में पदार्पण कर रहे थे. वह टीम के लिए काफी उपयोगी साबित हुए. इस मिडफील्डर ने जुवेंतस के अटैक को परेशान करे रखा और लियोन ने हाउसेम एओयुर के नेतृत्व में जुवेंतस पर लगातार आक्रमण किए. जुवेंतस के लिए रोनाल्डो ने चौथे मिनट में एक प्रयास किया था, जो डिफलेक्ट होकर बाहर चला गया था.  

इसके बाद रोनाल्डो ने एक और प्रयास किया और इस बार मैक्सवेल कर्नोट ने उनके प्रयास को अंजाम तक नहीं पहुंचने दिया और उनके गोल को नहीं होने दिया. लियोन को हालांकि 31वें मिनट में सफलता मिल गई. एओयुर ने जुवेंतस के एरिया में प्रवेश किया और गेंद लुकास टाउसार्ट को दी, जिन्होंने जुवेंतस के गोलकीपर को मात दे स्कोर 1-0 कर दिया. पहले हाफ का अंत फ्रांस के क्लब ने इसी तरह से किया. दूसरे हाफ में सवाल था कि क्या लियोन अपनी बढ़त को बनाए रख पाएगी या नहीं. फ्रांस के क्लब ने इसमें सफलता हासिल की और मैच अपने नाम करते हुए बड़ा उलटफेर किया.

लगातार पांच बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन शारापोवा ने लिया संन्यास

Khelo India: संकेत ने तोड़ा रिकॉर्ड जीता स्वर्ण

विशाल के आलराउंडर प्रदर्शन से जीती टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -