चैंपियंस लीग : मैनचेस्टर यूनाइटेड ने की फ़ाइनल में धमाकेदार एंट्री

पेरिस : देश में आयोजित हो रही फुटबॉल की सबसे बड़ी लीग चैंपियंस लीग में लगातार दूसरे दिन पहला लेग जीतने वाली टीम दूसरा लेग हार गई। मंगलवार रात खेले गए रियल मैड्रिड और अजाक्स के प्री क्वार्टर फाइनल में ऐसा हुआ था। अब बुधवार रात पेरिस में खेले गए इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड और फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के प्री क्वार्टर फाइनल में भी ऐसा ही हुआ।

IND vs AUS : आज अपने ही घर में होगी धोनी की परीक्षा, अब तक ऐसा रहा रिकॉर्ड

ऐसे मिली शानदार जीत 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मैनचेस्टर यूनाइटेड ने पिछले महीने घरेलू मैदान (ओल्ड ट्रेफर्ड) पर पहला लेग 0-2 से गंवा दिया था, लेकिन उन्होंने दूसरे लेग में पीएसजी को 3-1 से हरा दिया। मैच का कुल स्कोर 3-3 रहा। तीन बार के पूर्व चैंपियन यूनाइटेड ने अवे गोल के आधार पर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। यूनाइटेड घरेलू मैदान पर 0-2 से हारने के बाद भी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाली लीग के 64 साल के इतिहास में पहली टीम बन गई है। यूनाइटेड 14वीं बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचा जबकि पीएसजी लगातार तीसरी बार प्री क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ सका।

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप : सायना नेहवाल ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

इस तरह बना रिकॉर्ड

जानकारी के लिए बता दें यह पीएसजी की मौजूदा सीजन में घरेलू मैदान पर पहली हार है। यूनाइटेड 2014 के बाद पहली बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचा। उसकी ओर से लुकाकू ने दूसरे, 30वें और रेशफोर्ड ने 90+4वें मिनट में पेनल्टी पर गोल किए। पीएसजी की ओर से जुआन बर्नाट वेलास्को ने 12वें मिनट में गोल किया।

बीसीसीआई ने जारी की प्लस ए ग्रेड लिस्ट, इन खिलाडियों को मिला मौका

IND vs AUS : आज सीरीज जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी भारतीय टीम

बीच रास्ते में बंद हुए दो विमानों के इंजन, बाल-बाल बचे यात्री

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -