चैम्पियंस लीग : पहले लेग में लिवरपूल से होगा बार्सिलोना का मुकाबला
चैम्पियंस लीग : पहले लेग में लिवरपूल से होगा बार्सिलोना का मुकाबला
Share:

लंदन : चैम्पियंस लीग के दूसरे सेमीफाइनल के पहले लेग में स्पैनिश क्लब बार्सिलोना का मुकाबला इंग्लैंड के क्लब लिवरपूल से होगा। दोनों टीमें 12 साल बाद आमने-सामने होंगी। पिछली बार 2007 में बार्सिलोना को जीत मिली थी, लेकिन वह लिवरपूल का होमग्राउंड एनफिल्ड एरीना था। बार्सिलोना अब तक अपने होमग्राउंड कैम्प नाऊ पर लिवरपूल को हरा नहीं सकी है। हालांकि, इस बार टीम के फॉर्म को देखते हुए यह रिकॉर्ड बदल भी सकता है। 

हैदराबाद से मिली हार का राहुल ने बताया ऐसा कारण

ऐसा रहा अब तक का मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बार्सिलोना इस मैदान पर चैम्पियंस लीग के पिछले 31 मैचों में नहीं हारी है। उसे पिछली हार 2013 में फ्रांस के क्लब ल्योन के खिलाफ मिली थी। दुनिया को टॉप फुटबॉलर बार्सिलोना के कप्तान लियोनल मेसी और लिवरपूल के मोहम्मद सालाह पहली बार मैदान पर आमने-सामने होंगे। मेसी 2004 से क्लब फुटबॉल खेल रहे हैं। वहीं, सालाह 2010 से क्लब के पेशेवर फुटबॉल खेल रहे हैं। 

स्पेनिश लीग : रियल बेतिस और एस्पेनयॉल ने खेला रोमांचक ड्रॉ मुकाबला

कई बार जीत चुके है खिताब 

जानकारी के अनुसार सालाह अब तक सात टीमों की ओर से खेल चुके हैं। लिवरपूल के साथ वे 2017 में जुड़े। सालाह इंग्लिश प्रीमियर लीग के पिछले सीजन में सबसे ज्यादा गोल (32) करने वाले खिलाड़ी थे। वहीं, मेसी ने अब तक सिर्फ बार्सिलोना के लिए खेला है। वे चार चैम्पियंस लीग खिताब जीत चुके हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट के अब तक 32 मुकाबलों में 24 गोल किए, लेकिन लिवरपूल के खिलाफ दो मैच में एक भी गोल नहीं कर सके। उन्होंने इस सीजन में अब तक कुल 44 गोल दागे और 16 एसिस्ट किए।

IPL 2019 : इस सीजन के आखिरी मुकाबले के बाद कुछ ऐसा बोले डेविड वार्नर

आंद्रे रसेल ने कुछ इस तरह बताई अपने शानदार प्रदर्शन की वजह

यूगांडा पैरा बैडमिंटन टूर्नामेंट : भारतीय खिलाड़ियों ने जमाया इतने मेडलों पर कब्जा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -