चैंपियन विश्वानथन आनंद ने लीजेंड्स चेस टूर्नामेंट के पहले दौर में झेली हार

चैंपियन विश्वानथन आनंद ने लीजेंड्स चेस टूर्नामेंट के पहले दौर में झेली हार
Share:

पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद को 1.5 लाख डॉलर इनामी लेजंड्स चेस टूर्नमेंट के पहले दौर में रूस के पीटर स्विडलर के विरोध 1.5-2.5 से पराजीत का सामना करना पड़ा है. मैग्नस कार्लसन चेस टूर में पहली हिस्सा बने आनंद ने बेस्ट ऑफ फोर बाजी के मैच में पहली तीन बाजी ड्रॉ खेली थीं. हालांकि, उन्हें आखिरी बाजी में हार झलनि पड़ी है. 

मई माह में ऑनलाइन नेशंस कप में भाग लेने के बाद वापसी कर रहे आनंद और स्विडलर तीन बाजी के बाद 1.5-1.5 से बराबरी पर थे. इसके अलावा भारतीय खिलाड़ी ने आखिरी बाजी में पराजित के साथ मैच गंवा दिया. पहले दिन उलटफेर करते हुए अनुभवी बोरिस गेलफेंड ने दुनिया के तीसरे स्थान के प्लेयर चीन के डिंग लिरेन को 3-1 से हरा दिया. 

बता दें की दुनिया के नंबर 1 प्लेयर नॉर्वे के कार्लसन ने नीदरलैंड के अनीष गिरी को 3-1 से पराजित किया, जबकि रूस के इयान नेपोमनियाची और हंगरी के पीटर लेको भी जित अपने नाम दर्ज की. वहीं, नेपामनियाची ने व्लादिमीर क्रैमनिक जबकि लेको ने वैसिली इवानचुक को परजीत किया. लीजेंड्स ऑफ चेस मुक़ाबला में चेसेबल मास्टर्स के सेमी फाइनल में जगह बनाने वाले कार्लसन, लिरेन, नेपोमनियाची और गिरी को स्वत: न्योता मिला है और वे 40-52 आयु वर्ग के 6 लीजेंड्स संग खेल रहे हैं, जो अपने करियर के समय कभी ना कभी विश्व शतरंज के सर्वोच्च पर रहे.

 

अमेरिकी राष्ट्रपति से सम्मान पाने वाला भारतीय साइकिलिस्ट बेनामी का जीवन जीने को है मजबूर

जानिए क्या है FIDE का फुलफॉर्म ? खेलों का है नामी इवेंट

IPL में इन 10 बल्लेबाजों ने जड़ें है सबसे अधिक छक्के

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -