अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित हुआ भारत, पीएम मोदी बने 'चैंपियन ऑफ़ द अर्थ'
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित हुआ भारत, पीएम मोदी बने 'चैंपियन ऑफ़ द अर्थ'
Share:

नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमानुअल मैक्रॉन ने आज संयुक्त राष्ट्र के उच्चतम पर्यावरणीय सम्मान 'चैंपियंस ऑफ द अर्थ' पुरस्कार प्राप्त किया. इस प्रतिष्ठित पुरस्कार को एक विशेष समारोह के दौरान संयुक्त राष्ट्र महासचिव, एंटोनियो ग्युटेरेस ने ससम्मान पीएम मोदी को प्रदान किया. यह पुरस्कार 26 सितंबर को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 73 वें सत्र के दौरान घोषित किया गया था.

किसान आंदोलन : कांग्रेस बोली - जब उद्दोगपतियों का करोड़ों का कर्ज माफ़ हो सकता है तो किसानो का क्यों नहीं

प्रधान मंत्री मोदी और फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमानुअल मैक्रॉन को हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय सौर गठबंधन के प्रमुख के तहत सतत विकास और जलवायु परिवर्तन पर उनके उत्कृष्ट नेतृत्व और प्रमोटर की उपलब्धि के लिए सम्मानित पुरस्कार के लाभार्थी के रूप में नामित किया गया था. पीएम मोदी और फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रॉन को अंतर्राष्ट्रीय सौर गठबंधन को बेहतर बनाने में उनके क्रांतिकारी काम के लिए पॉलिसी लीडरशिप श्रेणी में मान्यता मिली थी.

आज 'चैंपियंस ऑफ द अर्थ' अवार्ड से नवाज़े जाएंगे पीएम मोदी, इस वजह से उन्हें मिल रहा है ये सम्मान

प्रधानमंत्री मोदी को अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन के नेतृत्व और 2022 तक भारत को एकल इस्तेमाल वाले प्लास्टिक से मुक्त कराने के संकल्प पर संयुक्त राष्ट्र ने इस सम्मान से नवाजा है. पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति के अलावा चीन के जिनजिआंग ग्रीन रूरल प्रोग्राम को भी यूएन में सम्मानित किया गया है, उन्हें पूर्वी चीन स्थित बेहद गंदी नदी को साफ करने के लिए यह सम्मान दिया गया है. बता दें कि दुनिया की कुल 6 हस्तियों को सबसे बड़ा पर्यावरण अवार्ड 'चैंपियंस ऑफ द अर्थ' से नवाजा गया है.

खबरें और भी:-

सबसे शीर्ष पर है आधुनिक भुगतान करने में, पेटीएम

अक्टूबर में निचले स्थान पर आ सकता है,शेयर बाजार

बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से तीन गुना बढ़ा है स्वच्छता प्रतिशत - पीएम मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -