चैम्बर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री ने चीन के खिलाफ खोला मोर्चा, कनॉट प्लेस में किया प्रदर्शन

Jul 03 2020 03:45 PM
चैम्बर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री ने चीन के खिलाफ खोला मोर्चा, कनॉट प्लेस में किया प्रदर्शन

नई दिल्ली: चीन के खिलाफ पूरे देश में चल रहे विरोध प्रदर्शन में अब चैम्बर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री के मेंबर भी शामिल हो गए हैं. अपने हाथों में चीनी उत्पाद के बहिष्कार के पोस्टर लिए और टी शर्ट पहने सभी सदस्यों ने शुक्रवार को दिल्ली के कनॉट प्लेस (Connaught Place) पर जमा होकर विरोध प्रदर्शन किया..

व्यापारियों का कहना है कि इस साल दीवाली पर चीन से कोई सामान आयात ना किया जाए. उन्होंने कहा कि दीवाली पर चीन से सामान इम्पोर्ट करने के लिए जुलाई में ही आर्डर दे दिए जाते हैं. इसलिए हम अभी से ये संदेश देना चाहते हैं कि इस साल दीवाली पर चीन से कोई सामान इम्पोर्ट न किया जाए. उन्होंने बताया कि दीवाली के वक़्त केवल दिल्ली में ही चीन से दस हजार करोड़ का सामान आता है और देश भर में लगभग 1 लाख करोड़ का इम्पोर्ट होता है. 

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि ये पैसा हम अपने देश मे लगाना चाहते हैं. हम पूरी तरह से चीनी उत्पादों का बहिष्कार करेंगे. हालांकि गत वर्ष खरीदा गया समान और जो पहले से ही खरीदा जा चुका है, उसे हम बेचेंगे क्योंकि इसमें देश का पैसा लगा है।  किन्तु इसी क्षण से कोई भी नया आर्डर चीन को नही दिया जाएगा.

शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल, 36000 के पार पहुंचा सेंसेक्स

जल्द बाजार में होगी भारतीय कोरोना वैक्सीन, 12 स्थानों को ट्रायल के लिए किया गया चिन्हत

प्राइवेट ट्रेनों के संचालन पर उठे सवाल, यात्रियों की बढ़ सकती है समस्या