मध्यप्रदेश में चम्बल नदी उफान पर, बाद में 8 गांव के लोग फसे
मध्यप्रदेश में चम्बल नदी उफान पर, बाद में 8 गांव के लोग फसे
Share:

भींड: मध्यप्रदेश और आसपास के राज्यो में भारी बारिश के चलते ग्वालियर-इटावा नेशनल हाइवे -92 पर चंबल नदी में पानी खतरे के निशान 119.80 मीटर से 4 मीटर ज्यादा 123.17 मीटर तक पहुंच गया. पिछले 3 दिन से राजस्थान के कोटा बैराज डैम से लगातार छोड़े जा रहे पानी के कारण चंबल नदी में उफान आया है. नदी में आए उफान के कारण अटेर के 8 गांवों के चारों ओर पानी भर गया है. ग्रामीण पिछले 2 दिन से गांवों में ही कैद हैं। बाढ़ के हालात को देखते हुए प्रशासन ने अटेर में डेरा डाल लिया है.

बता दे की कोटा बैराज डैम से लगातार छोड़े जा रहे पानी के कारण चंबल नदी में उफान आ रहा है. इससे अटेर में नदी किनारे बसे गांव नावली वृंदावन, खैराट, कोषण की मढ़ैया, नखनौली, दिन्न्पुरा, मुकुटपुरा, देवालय, कछपुरा गांव चंबल नदी में उफने हुए पानी से चारों ओर से घिर गए हैं.

अटेर एसडीएम उमेश शुक्ला का कहना है ग्रामीणों से बात की तो वे घर छोड़कर गांव से निकलने के लिए तैयार नहीं हैं. एसडीएम का कहना है कि उन्होंने पूरे इलाके में चंबल में आए उफान को देखते हुए हाई अलर्ट करा दिया है. वहीं ग्रामीणों का कहना है कि 2 दिन में उनके पास कोई भी नहीं आया है. प्रशासनिक अमले ने सिर्फ अटेर में डेरा डाला हुआ है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -