महामारी के दौरान दर्शन थूगुदीप ने लोगों से किया ये आग्रह
महामारी के दौरान दर्शन थूगुदीप ने लोगों से किया ये आग्रह
Share:

महामारी का मानव जीवन पर भयानक प्रभाव पड़ा है और यह अभी भी जारी है। लेकिन इसी तरह, जानवरों पर भी काफी प्रभाव पड़ा है क्योंकि कई वन्यजीव अभयारण्य और चिड़ियाघर एक साल से अधिक समय से खाली चल रहे हैं। इस प्रकार, अभिनेता और कर्नाटक वन विभाग के वर्तमान राजदूत, दर्शन थुगुदीपा, जनता के लिए एक विशेष संदेश लेकर आए हैं, जिसमें उन्होंने सभी से पशु गोद लेने का चयन करने का आग्रह किया है। 

सोशल मीडिया के माध्यम से जारी एक संक्षिप्त वीडियो संदेश की मदद से, चैलेंजिंग स्टार कर्नाटक में चिड़ियाघर के अधिकारियों के लिए मौजूदा चिंताओं पर प्रकाश डालता है और कैसे, फुटफॉल में काफी कमी के कारण, कर्मचारी और जानवर एक के रूप में प्रभावित होते हैं। कर्नाटक में नौ चिड़ियाघर हैं, जिसका अर्थ है कि उनमें 5000 से अधिक जानवर हैं। और महामारी के कारण, पूरे देश से जनता की आमद में काफी गिरावट आई है - इसके परिणामस्वरूप जानवरों को खिलाने के लिए धन की कमी है या इन चिड़ियाघर प्रतिष्ठानों में काम करने वाले कर्मचारियों को वेतन प्रदान करें। 

इन लोगों को पहले से कहीं ज्यादा हमारी मदद की जरूरत है और यह हमारी ओर से केवल एक छोटा सा प्रयास है जो पशु गोद लेता है। एक निश्चित राशि (प्रति वर्ष) का भुगतान करके, आप एक को अपनाना चुन सकते हैं अपनी पसंद का जानवर और उनकी भलाई में अधिकारियों का समर्थन करें - उदाहरण के लिए: एक लव बर्ड को अपनाने के लिए, आपको 1000 रुपये का भुगतान करना होगा। एक बाघ की देखभाल करने की लागत 1 लाख रुपये और रुपये होगी। एक हाथी के लिए 1.75 लाख" वीडियो में दर्शन ने गोद लेने के तरीकों पर प्रकाश डालते हुए कहा। कर्नाटक सरकार ने कुछ समय पहले ही उन्हें वन विभाग का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया था।

कल्याणी प्रियदर्शन बनी मोस्ट डिजायरेबल वुमन 2020

मां बनने वाली हैं नुसरत जहां, पति निखिल जैन बोले- हम 6 महीने से साथ नहीं है ये बेबी मेरा नहीं है...

ऋचा लैंगेला ने किया अपने बच्चे का नामकरण, फोटो शेयर कर बताया बेबी का नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -