मनीष सिसोदिया की राज्य सरकारों को चुनौती
मनीष सिसोदिया की राज्य सरकारों को चुनौती
Share:

नई दिल्ली: शिक्षा जैसे सर्वोच्च क्षेत्र को लेकर देश में राजनीति का पारा सदैव गर्माया हुआ रहता हैं. एक बार फिर देश में शिक्षा की राजनीति देखने को मिली है. देश की राजधानी दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने देश की दो दिग्गज पार्टियां कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते और उन्हें चुनौती देते हुए कहा कि, 'वे जिस राज्य में शासित है वहां की राज्य सरकारें शिक्षा के क्षेत्र में आम आदमी पार्टी की सरकार का मुकाबला करें'.

उन्होंने आगे बताया कि दिल्ली में भाजपा शासित नगर निगम भी दिल्ली सरकार के स्कूलों और एमसीडी के स्कूलों के बीच स्पर्धा करें. उपमुख्यमंत्री ने कहा, 'मैं एमसीडी और दूसरे राज्यों की सरकारों को चुनौती देता हूं कि वे हमारी सरकार की ओर से शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों के साथ स्पर्धा करें'.

गौरतलब है कि इससे पहले विपक्षी नेता विजेंद्र गुप्ता ने भी आप सरकार की शिक्षा नीति पर सवाल उठाये थे. उन्होंने कहा था कि, 'आप सरकार राष्ट्रीय राजधानी में स्कूल शिक्षा की स्थिति पर श्वेत पत्र जारी करे'. विजेंद्र ने यह भी कहा था कि उसमे आंकड़े इसमें कई खामियों की ओर इशारा करते है. इस पर भाजपा नेता ने खुलासा करते हुए बताया था कि 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा में बैठने वाले छात्रों और उनके पास प्रतिशत में काफी कमी आई है.

उन्होंने कहा कि यह उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के दावों के विपरीत है, जो शिक्षा क्षेत्र में क्रांतिकारी प्रगति की बात करते हैं.

2 नहीं 10 प्रतिशत हो शिक्षा पर खर्च: विश्वास

जानिए, क्या कहता है 30 नवंबर का इतिहास

विज्ञान के ये प्रश्नोत्तर आ सकते है प्रतियोगी परीक्षा में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -