कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में राहुल को चुनौती

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में राहुल को चुनौती

नई दिल्ली : कांग्रेस की वंश परम्परा के खिलाफ महाराष्ट्र युवा नेता कांग्रेस के सचिव शहजाद पूनावाला ने बिगुल बजाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव खड़े होने की इच्छा जताई है. राहुल की ताजपोशी की तैयारियों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए मिली इस चुनौती से कांग्रेस हतप्रभ है.

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र कांग्रेस के सचिव शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस में अध्यक्ष की चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए वंशवाद को भी निशाना बनाया है. उनका कहना है कि अगर निष्पक्ष चुनाव हुआ तो वह अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे. पूनावाला का कहना है कि एक परिवार से किसी एक को ही पद मिलना चाहिए, चाहे वह कोई भी हो.

आपको जानकारी दे दें कि शुक्रवार से कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. राहुल गांधी संभवतः 4 दिसंबर को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे, क्योंकि राहुल 1 और 2 दिसंबर को केरल में रहेंगे. उनके निर्विरोध चुने जाने की संभावना है.अगर कोई और पद पर दावेदारी करना चाहेगा तो उसके लिए जरूरी होगा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के 10 प्रतिनिधि उनका नाम प्रस्तावित करें.ऐसे में शहजाद पूनावाला की राह आसान नज़र नहीं आ रही है.

यह भी देखें

युवराज के खिलाफ उठे बगावत के सुर

क्या कहते है उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के एग्जिट पोल