स्‍पेस में शूट होने वाली पहली फिल्म बनी 'चैलेंज', धरती पर लौटी टीम

मास्को: एक अंतरिक्ष यात्री और रूस के दो फिल्म निर्माताओं को लेकर सोएज अंतरिक्ष कैप्सूल अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष केंद्र से रवाना होने के साढ़े तीन घंटे बाद धरती पर सुरक्षित आ गया है। मिली जानकारी के तहत धरती के वायुमंडल में आने के बाद बीते कल यानी रविवार को चार बजकर 35 मिनट पर कजाखस्तान में कैप्सूल ने लैंड किया। बात करें फिल्म की तो इसकी शूटिंग के लिए क्रू ने 12 दिन अंतरिक्ष में बिताए। बताया जा रहा है यह स्‍पेश में पहली फिल्म की शूटिंग है और इसकी कहानी के कुछ हिस्सों को आइएसएस में फिल्माया गया है। आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष केंद्र से राकेट रविवार को अंतरराष्ट्रीय समयानुसार एक बजकर 15 मिनट पर रवाना हुआ था।

जी दरअसल इस अंतरिक्ष कैप्सूल में अंतरिक्ष यात्री ओलेग नोवित्स्की, यूलिया पेरेसिल्ड और क्लिम शिपेंको सवार थे। जी दरअसल अभिनेत्री पेरेसिल्ड और फिल्म निर्देशक शिपेंको 'चैलेंज' नाम की फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग के लिए पांच अक्टूबर को अंतरिक्ष केंद्र पहुंचे थे और 12 दिन तक वहां रहे। बताया जा रहा है इस फिल्म में पेरेसिल्ड सर्जन का किरदार निभा रही हैं और उन्हें एक क्रू सदस्य को बचाने के लिए अंतरिक्ष केंद्र में जाना पड़ता है। वहीं अंतरिक्ष की कक्षा में ही क्रू के सदस्य का तत्काल आपरेशन करने की जरूरत होती है।

आपको बता दें कि अंतरिक्ष केंद्र में छह महीने से ज्यादा रहने वाले नोवित्स्की ने फिल्म में बीमार अंतरिक्ष यात्री का किरदार निभाया है। ऐसा कहा जा रहा है कि अब हॉलीवुड अभिनेता टाम क्रूज स्पेस में सबसे पहले अपनी फिल्म 'Mission Impossible' की शूटिंग कर सकते हैं। ऐसे में वह भी अंतरिक्ष केंद्र में जा सकते हैं, हालांकि, अब तक इस बारे में उनकी तरफ से कोई खास जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन अब 'चैलेंज' स्पेस में शूट होने वाली पहली फिल्म बन चुकी है।

गिनेस वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक में दर्ज है ह्यू माइकल जैकमैन का नाम

येलो मोनोकिनी में प्रियंका चोपड़ा ने शेयर की जबरदस्त तस्वीरें, पति निक ने कुछ यूँ किया रिएक्ट

इतिहास रचने जा रहा रूस, अंतरिक्ष में करेगा फिल्म की शूटिंग, आज रवाना होगी टीम

Most Popular

- Sponsored Advert -