12 साल हुए शाहरुख़ की इस सुपरहिट फिल्म को, सलमान-अक्षय ने किया था इंकार
12 साल हुए शाहरुख़ की इस सुपरहिट फिल्म को, सलमान-अक्षय ने किया था इंकार
Share:

बॉलीवुड एक्टर शाहरूख खान के करियर की अब तक की सबसे बेहतरीन 'चक दे इंडिया' को आज रिलीज हुए 12 साल पूरे हो गए हैं. ये फिल्म काफी पसंद की गई थी और बॉक्स ऑफिस पर हिट भी हुई थी. इस फिल्म ने शाहरूख को उनकी एक अलग इमेज दी थी और वो इमेज थी एक सीरियस किरदार कबीर खान की जो इंडियन हॉकी टीम के कोच थे. ये फिल्म शिमित अमीन के डॉयरेक्शन और यशराज प्रोडक्शन के बैनर तले बनी थी जो आज भी पसंद की जाती है. 

हाल ही में इसकी जानकारी सामने आई है कि फिल्म की कहानी लिखे जाने तक शाहरुख का नाम कहीं भी नहीं था. बता दें, फिल्म का ऑफर सलमान खान को मिला लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो, निर्देशक के साथ कुछ मनमुटाव की वजह से उन्होंने इस फिल्म को करने से मना कर दिया. वहीं इसके बाद ये फिल्म अक्षय कुमार के पास गई. लेकिन अक्षय ने भी फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया. इन दोनों एक्टर्स के बाद यशराज फिल्म्स ने शाहरुख को फिल्म की कहानी सुनाई जो उन्हें बेहद पसंद आई. 

फिल्म के लिए है बोलने के बाद शाहरुख ने फिल्म में बहुत बेहतरीन एक्टिंग की थी. इस फिल्म के लिए शाहरुख को फिल्मफेयर का बेस्ट ऐक्टर अवॉर्ड भी मिला था. फिल्म की कमाई अच्छी खासी हुई थी.  चक दे इंडिया खेल पर बनी बेहतरीन फिल्मों में से एक है. फिल्म के एक-एक किरदार और डॉयलॉग्स आज भी दर्शकों को याद हैं. बॉक्स ऑफिस पर दुनिया भर में 127 करोड़ की कमाई की थी.

Saaho : कुछ पल का और करना होगा इन्तजार, इस समय आएगा ट्रेलर

वेंटिलेटर पर है मशहूर एक्ट्रेस विद्या, कई दिग्गजों संग कर चुकी हैं काम

चर्चा में है कियारा का यह पर्ल व्हाइट बैग, कीमत सुन हिल उठेंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -