आज इस रंग के कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें 11 कौड़ियां, बन जाएंगे करोड़पति
आज इस रंग के कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें 11 कौड़ियां, बन जाएंगे करोड़पति
Share:

आप सभी जानते ही होंगे इस समय चैत्र का महीना चल रहा है और इस महीने की पूर्णिमा 16 अप्रैल को यानी आज है। आप सभी जानते ही होंगे हिंदी कैलेंडर के अनुसार, चैत्र माह की पूर्णिमा साल की पहली पूर्णिमा होती है। ऐसे में इस दिन देवी-देवताओं की पूजा और दान करना काफी शुभ माना गया है। वहीं धार्मिक मान्यता है कि चैत्र पूर्णिमा के दिन कुछ खास उपाय करने से जातकों को देवी लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है और आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी हो जाती है और आज हम आपको उन्ही उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं।

* चैत्र पूर्णिमा के दिन मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए रात्रि के समय में माता लक्ष्मी को खीर या कोई सफेद मिठाई का भोग लगाएं। जी दरअसल ऐसी मान्यता है कि इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और उनकी कृपा से जातक का घर धन धान्य से भरा रहता है। 

* चैत्र पूर्णिमा के दिन मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए पूर्णिमा के दिन उन्हें 11 कौड़ियां अर्पित करें और उसके बाद उन्हें हल्दी का तिलक लगाएं। अब इसके अगले दिन कौड़ियों को किसी लाल कपड़े में बांधकर धन वाले स्थान पर या तिजोरी में रख दें। जी दरअसल यह धार्मिक मान्यता है कि ऐसा करने से धन में बरकत होती है।  

* धर्म शास्त्रों के अनुसार, पूर्णिमा के दिन पीपल के वृक्ष में मां लक्ष्मी का आगमन होता है। जी हाँ क्योंकि इस दिन माता की कृपा प्राप्त करने के लिए सुबह स्नान के बाद पीपल के पेड़ को कुछ मीठा चढ़ाएं और जल अर्पित करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आर्थिक स्थिति बेहतर होती है।  

* चैत्र पूर्णिमा के दिन चंद्रोदय के समय कच्चे दूध में चावल मिलाकर 'ॐ स्रां स्रीं स्रौं स: चन्द्रमसे नम:' या 'ॐ ऐं क्लीं सोमाय नम:' इस मंत्र को बोलते हुए चंद्रमा को अर्घ्य देना शुभ माना गया है। जी दरअसल यह मान्यता है कि ऐसा करने से धीरे-धीरे आर्थिक समस्याएं खत्म होने लगती हैं। 

* अगर वैवाहिक जीवन में खुशहाली चाहते हैं, तो चैत्र पूर्णिमा के दिन पति-पत्नी साथ में चंद्रमा को अर्घ्य दे तो लाभ होता है।  


* चैत्र पूर्णिमा के दिन हनुमान जी के मंत्र ओम नमो भगवते हनुमते नम: का जाप कम से कम 108 बार करें। जी हाँ क्योंकि ऐसा करने से आपके परिवार में सुख एवं शांति आएगी और संकट दूर होंगे। 

आज के दिन भूल से भी पड़ोसी से ना करें लड़ाई वरना हो जाएंगे बर्बाद

आज है चैत्र पूर्णिमा, जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

धन प्राप्ति और सुख-शांति के लिए चैत्र पूर्णिमा के दिन करें यह उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -