इन एक्सरसाइज़ से बैठे बैठे कर सकते हैं अपना बेली फैट कम
इन एक्सरसाइज़ से बैठे बैठे कर सकते हैं अपना बेली फैट कम
Share:

मोटापा कम करने के लिए आप कई तरह उपाय करते हैं जिससे आपकी बेली फैट कम दिखे.  ऑफिस जाने वाले लोगों के बीच ये दो समस्याएं आती ही हैं. डेस्क जॉब के दौरान कोई मूवमेंट या फिजिकल ऐक्टिविटी नहीं हो पाती जिसका असर बाहर निकली तोंद या फिर जमा चर्बी के रूप में देखने को मिलता है. आज हम आपको कुछ एक्सर्साइज बता रहे हैं, जो आप कुर्सी पर बैठे-बैठे ही कर सकते हैं.  

कैट काउ 
एक कुर्सी लेकर उसके किनारे की तरफ सीधा बैठ जाएं. अपने हाथों को या तो अपनी टांगों पर रख लें या फिर टेबल पर. अब ऊपर की दिशा में देखते हुए अपनी छाती को आगे की तरफ और कंधों को पीछे की तरफ ले जाएं. नीचे की तरफ देखते हुए अपनी पीठ और पेट को अंदर-बाहर करना शुरू करें. छाती बाहर की तरफ फुलाते हुए गहरी सांस लें और अंदर की तरफ ले जाते हुए सांस छोड़ें. इस एक्सर्साइज को कम से कम 3-4 बार रिपीट करें. 

हैंगिंग बॉडी
एक कुर्सी पर बैठकर अपनी हाथों को कुर्सी की बाजुओं पर टिका लें. अब अपनी बाजुओं के बल पर बॉडी को ऊपर उठा लें और उसी अवस्था में अपनी टांगों को बार-बार सीधा करें और अंदर की तरफ मोड़ें. इस दौरान लंबी-गहरी सांस लेते और छोड़ते जाएं. इस एक्सर्साइज में आपको अपनी टांगे 90 डिग्री के एंगल पर रखनी हैं. 

लेफ्ट से राइट और राइट से लेफ्ट मूवमेंट 
अपनी पीठ को सीधा कर लें और अपने हाथों को टेबल पर रख लें. अपनी बॉडी और टेबल के बीच में एक बाजू के बराबर की दूरी रखें. अब अपनी बॉडी को लेफ्ट से राइट और राइट से लेफ्ट की तरफ मोड़ें. यह एक्सर्साइज कैसे करनी है, आप इस इंस्टाग्राम विडियो में भी देख सकते हैं. इस एक्सर्साइज को 4-5 बार रिपीट करें. कुछ ही वक्त में पेट की चर्बी कम हो जाएगी. 

नवरात्रि के व्रत में बनाएं ये रबड़ी खीर

आपको बीमार करने के लिए काफी ये टिश्यू

क्या आप जानते हैं शरीर के किस अंग को कैसे साफ़ करना चाहिए..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -