VIDEO: 'जानते नहीं हो मुझे, 1 मिनट में वर्दी उतरवा दूंगा', रिटायर्ड IAS ने राजधानी एक्सप्रेस में किया हंगामा

आगरा: हाल ही में छावनी रेलवे स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस की चेन पुलिंग के मामले में आरपीएफ ने रिटायर्ड आइएएस के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। बताया जा रहा है इस मामले में आरपीएफ ने आरोप लगाया है कि अपने आप को आइएएस बताने वाले व्यक्ति ने चेन पुलिग के साथ ही आरपीएफ जवानों की वर्दी उतरवाने की धमकी भी दी। इसी की वजह से राजधानी एक्सप्रेस स्टेशन पर नौ मिनट खड़ी रही। इसको लेकर रेलवे में दिल्ली तक हड़कंप मच गया। जी दरअसल रिटायर्ड आईएएस अधिकारी ने राजधानी ट्रेन को आगरा कैंट स्टेशन पर एसीपी (अलार्म चेन पुलिंग) करके रोक दी। इस दौरान ट्रेन के अचानक रुकने पर आरपीएफ की टीम बोगी में पहुंच गई, हालाँकि जब उन्होंने देखा कि ट्रेन को अकारण ही रोका गया तो आरपीएफ अधिकारी हरकत में आ गए। उसके बाद वह आरसीपी करने वाले को ट्रेन से उतारने लगे, लेकिन रिटायर्ड अधिकारी ट्रेन से नहीं उतरा।

जी दरअसल वह उल्टा रेलवे कर्मियों की वर्दी उतरवाने की धमकी देने लगा। अब उसी दौरान का वीडियो भी वायरल हो रहा है जो आप यहाँ देख सकते हैं। मिली जानकारी के तहत आरपीएफ और रेलवे अधिकारियों के बीच काफी देर तक बहस होती रही। ऐसा होने से राजधानी एक्सप्रेस नौ मिनट तक स्टेशन पर रुकी रही। यह पूरा मामला बीते रविवार शाम का है। बताया जा रहा है ट्रेन का नंबर-01222 था और राजधानी एक्सप्रेस आगरा कैंट स्टेशन पर शाम 7:03 बजे प्लेटफॉर्म नंबर-1 पहुंची थी। वहीं स्टेशन पर ट्रेन का दो मिनट का स्टॉप होता है लेकिन जैसे ही ट्रेन चलने लगी तो किसी ने एसीपी करके गाड़ी को रोक दिया।

इस पूरे मामले को लेकर आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि 'रिटायर्ड अधिकारी प्रशांत मेहता ने अपने बेटे को स्टेशन से बाजार में दवा लेने के लिए भेज दिया था। वह लौट नहीं पाया तो उन्होंने आरसीपी कर दी। कार्रवाई के नाम पर वर्दी उतवाने की धमकी दे रहे थे।' वहीं दूसरी तरफ आरपीएफ आगरा कैंट इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह चौधरी का कहना है कि 'ट्रेन में सवार प्रशांत मेहता रिटायर्ड आईएएस अधिकारी हैं। वे ग्वालियर में जिलाधिकारी रहे हैं। उन्होंने अकारण आरसीपी करके ट्रेन को लेट किया था। रेलवे एक्ट के तहत धारा 141, 145 और 146 में केस दर्ज किया गया है।' आपको बता दें कि प्रशांत मेहता केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी हैं।

Ind Vs Aus: मिताली का 'राज' बरक़रार..., ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में हासिल किया ये बड़ा मुकाम

मौत से पहले महंत नरेंद्र गिरि ने बनाया था वीडियो

भारत को अक्टूबर माह में मिल सकती है सिंगल डोज़ कोरोना वैक्सीन, टीकाकरण को मिलेगी रफ़्तार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -