भारत की इस तकनीक से विदेशी बनी अरबपति

भारत के लोग चायप्रेमी हैं इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता हैं. भारत में लोगों को चाय से बहुत लगाव हैं और यहाँ की चाय एक बार कोई पी लेता है तो वो भी यहाँ की चाय का दीवाना हो जाता हैं. भारत के हर गली-मोहल्ले के बाहर चाय मिल ही जाएगी. ऐसे में आज हम जो कहानी आपको बताने जा रहे हैं उसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. जी दरअसल में हम बात कर रहे हैं एक ऐसे विदेशी की जिसने भारत से चाय सीखकर विदेश में बनाकर, बेचकर आज 200 करोड़ की संपत्ति बना ली हैं. जी हाँ, दरअसल में हम बात कर रहे हैं अमेरिका की ब्रुक एडी की.

अमेरिका में रहने वाली ब्रुक एडी साल 2002 में भारत आई थीं और यहाँ पर उन्होंने कई गाँवों में भ्रमण किया. यहाँ पर घूमते हुए ब्रुक एडी ने इस बात को महसूस किया कईभारत में लोगों में आपस में कितना भी मायभेद हो लेकिन एक चाय की प्याली सभी को एक कर देती हैं. इस वजह उन्होंने भी यहाँ की चाय का स्वाद लिया.

भारत से जब वो वापस अपने देश लौटी तो उन्होंने वहां वो चाय का स्वाद नहीं मिला जो भारत में मिलता था इस वजह से उन्होंने साल 2007 में अपना ही एक चाय का बिजनेस शुरू किया और दुकान का नाम रखा भक्ति चाय. कुछ ही दिन हुए थे ब्रुक एडी को बिजनेस खोले लोग उनकी चाय के दीवाने हो गए, उनके यहाँ हर दिन बहुत ही शानदार भीड़ लगने लगी और लोगों को उनकी चाय की तलब लग गई. आज चाय बेचकर ही ब्रुक एडी में 200 करोड़ की संपत्ति बना ली हैं.

इतना पैसा कमाने के बाद ब्रुक एडी भारत को नहीं भूली और उनके लिए भारत एक बहुत ही प्यारा और महान देश हैं. उन्होंने कई बार ये कहा कि उन्हें अमेरिका का नहीं बल्कि भारत का होना था.

यहाँ घर में नंगे घूमना है क़ानूनी अपराध, जाने ऐसे ही अजीब कानूनों के बारे में

भारत में शुरू होने वाली है बिकिनी एयरलाइन

स्टिकर के साथ जब फोटोग्राफर ने की शरारत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -