4 साल कैंसर से झूझने के बाद भी जिंदगी की जंग नहीं जीत सके चैडविक बोसमैन
4 साल कैंसर से झूझने के बाद भी जिंदगी की जंग नहीं जीत सके चैडविक बोसमैन
Share:

'ब्लैक पैंथर' जैसी फिल्मों में बतौर मुख्य कलाकार काम कर चुके हॉलीवुड अभिनेता चैडविक बोसमैन की 28 अगस्त को दूसरी डेथ एनिवर्सरी है। 29 नवंबर,1976 को जन्मे चैडविक ने बीते वर्ष 43 वर्ष की आयु में अपनी अंतिम सांस ली। 4 वर्ष कैंसर से चली लंबी लड़ाई के उपरांत उन्होंने दुनिया से विदाई ले ली। चैडविक के अचानक हुए निधन से सिनेमा और मनोरंजन जगत को गहरा सदमा पहुंचा है। 

साल 2016 में हुए कैंसर पीड़ित: चैडविक को वर्ष 2016 में तीसरे स्टेज के कोलोन कैंसर (आंत का कैंसर) के बारे में पता चल गया था। यह कैंसर वर्ष 2020 आते-आते तक चौथी स्टेज में पहुंच गया था। इसके लिए उन्होंने कई सर्जरी और कीमोथेरेपी भी करवाई थी। 

कोरोना के चलते रिलीज नहीं हो पाई दो फिल्में: काम के प्रति चैडविक का लगाव इतना गहरा था कि उन्होंने ट्रीटमेंट के बीच भी काम से ब्रेक नहीं लिया। इस अवधि के बीच उन्होंने 'मार्शल', 'डा 5 ब्लड्स' और 'मा रेनीज ब्लैक बॉटम' जैसी मूवीज में काम किया। हालांकि, 'डा 5 ब्लड्स' और 'मा रेनीज ब्लैक बॉटम' कोरोनावायरस के चलते रिलीज नहीं हो सकी।

2013 में आई फिल्म से मिली पहचान: साउथ कैरोलिना में जन्में चैडविक ने हावर्ड यूनिवर्सिटी से अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी कर ली थी। एक्टिंग में आने के लिए अभिनेता ने वर्ष 2013 में मूवी स्टार बनने से पहले टीवी पर छोटे-मोटे रोल भी कर चुके है। हालांकि, साल 2013 में उनकी मूवी '42' ने उन्हें एक नई पहचान दिलाई। वहीं, वर्ष 2018 में आई ब्लैक पैंथर' में किंग टी- चल्ला' के किरदार से उन्हें प्रसिद्धि हासिल हो गई थी।

वर्ष 2013 में आई अमेरिकी स्पोर्ट्स बायोग्राफिकल ड्रामा '42' में उनके किरदार जैकी रोबिनसन ने सभी का ध्यान खींचा। इस रोल ने उन्हें हॉलीवुड में स्टार भी बनाया था। यह मूवी अमेरिका के पूर्व प्रोफेशनल बेसबॉल प्लेयर जैकी रोबिनसन की जिंदगी पर आधारित थी, जो आधुनिक युग में मेजर बेसबॉल लीग में खेलने वाले पहले अफ्रीकी अमेरिकी प्लेयर थे।

'होम अलोन' फेम डेविन रेट्रे पर लगा दुष्कर्म का इल्जाम

पूरी तरह बर्बाद हुआ करियर..लगा शोषण का आरोप तो एक्टर ने उठाया ये खौफनाक कदम

1 नहीं 2 नहीं बल्कि 9वे बच्चे के पिता बनने जा रहे निक

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -