CGPSC ने घोषित किया परिणाम, यहां जाने पास हुए उम्मीदवार
CGPSC ने घोषित किया परिणाम, यहां जाने पास हुए उम्मीदवार
Share:

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) द्वारा विगत वर्ष 2016 में मुख्य परीक्षा का आयोजन किया गया था, अतः जिसका परिणाम भी अब छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा जारी कर दिया गया हैं. जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, और मुख्य परीक्षा में जिनका भी चयन हुआ हैं, ऐसे उमीदवार अपना परीक्षा परिणाम अपने रोल नंबर की सहायता से चेक कर सकते हैं. चयनित हुए उम्मीदवारों के रोल नंबर पीएससी की वेबवाइट पर अपलोड कर दिए  गए है.

26 नवंबर 2016 को जारी अधिसूचना के मुताबिक़ 18 विभागों के लिए 293 पदों पर छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) द्वारा आवेदन पत्र मांगे थे. इसमें पहले प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन हुआ था, और बाद में मुख्य परीक्षा का आयोजन किया गया था. नियम के मुताबिक कुल पदों लिए 3 गुना अधिक उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाना था, और इस आधार के तहत करीब 879 उम्मीदवारों का चुनाव किया जाना था, परन्तु परीक्षा परिणाम के तहत 863 उम्मीदवार ही मुख्य परीक्षा उत्तीर्ण कर इंटरव्यू के लिए चयनित हो पाए.

परीक्षा नियंत्रक डॉ. अरुण कुमार मिश्रा ने कहा कि जल्द ही साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू होगी. और इसके लिए मुख्य परीक्षा में चयनित उम्मीदवार पीएससी की वेबसाइट के संपर्क में बने रहें.

यें भी पढ़ें-

दिल्ली सरकार की 'स्कॉलरशिप और 'लोन' स्कीम का हुआ 'श्रीगणेश'

बच्चों के मसीहा 'दिनेश कुमार जैन'

इंडिया पोस्ट में निकली 10th पास के लिए भर्ती, ऐसे करें आवेदन

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -