इस राज्य में निकली कई पदों पर नौकरियां, यहां देखें डिटेल
इस राज्य में निकली कई पदों पर नौकरियां, यहां देखें डिटेल
Share:

छत्तीसगढ़ पुलिस में सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर समेत विभिन्न पदों पर नौकरियां निकली है. इसके लिए छत्तीसगढ़ पुलिस मुख्यालय, रायपुर ने आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑफिशियल पोर्टल vyapam.cgstate.gov.in पर आयोजित की जा रही है. जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, 16 अक्टूबर तक कैंडिडेट्स पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. वहीं पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स का चयन परीक्षा के जरिए होगा. जोकि 6 नवंबर को आयोजित की जाएगी. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 28 अक्टूबर से उपलब्ध करा दिए जाएंगे.

महत्वपूर्ण तिथियां:-
ऑनलाइन आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 26 सितंबर 2022
ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 16 अक्टूबर 2022
परीक्षा तिथि (टेंटेटिव) – 6 नवंबर 2022
परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करने की दिनांक– 28 अक्टूबर 2022

पदों का विवरण:-
भर्ती प्रक्रिया के जरिए छत्तीसगढ़ पुलिस में सूबेदार, सब इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर (स्पेशल ब्रांच), सब इंस्पेक्टर (प्रश्नाधीन दस्तावेज), सब इंस्पेक्टर (रेडियो), सब इंस्पेक्टर (कंप्यूटर) एवं सब इंस्पेक्टर (अंगुल चिन्ह) के पद भरे जाएंगे.

शैक्षणिक योग्यता:-
सूबेदार, सब इंस्पेक्टर विशेष शाखा एवं प्लाटून कमांडर पदों के लिए ग्रेजुएशन पास कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. वहीं सब इंस्पेक्टर रेडियो के लिए इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में डिप्लोमा, सब इंस्पेक्टर अंगुल चिन्ह के लिए फिजिक्स, केमिस्ट्री एवं मैथ में ग्रेजुएशन एवं सब इंस्पेक्टर पदों के लिए बीएससी इन कंप्यूटर डिग्री धारक अभ्यर्थी आवेदन करने के पात्र हैं. वही पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 21 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

परीक्षा पैटर्न:-
पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा पेन एंड पेपर मोड में आयोजित की जाएगी. जिसमें बहुविकल्पीय प्रकार के सवाल होंगे. परीक्षा में कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी. परीक्षा छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर, बिलासपुर, दुर्ग, जगदलपुर एवं रायपुर जिले में आयोजित की जाएगी. इसके अतिरिक्त अभ्यर्थी भर्ती संबंधी कोई भी अन्य जानकारी चेक करना चाहते हैं अथवा ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, तो इस लिंक https://vyapam.cgstate.gov.in/node/679 पर जाएं.

पार्ट टाइम जॉब के नाम पर धोखाधड़ी, बेंगलुरु में 12 जगह रेड

BECIL UP में इन पदों पर निकाली गई बंपर भर्तियां

IIT गांधीनगर में इस पद पर मिल रहा है आकर्षक वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -