CES 2020: गूगल अस्सिटेंट में कंपनी ने यूजर्स के लिए जोड़ा नया फीचर

CES 2020:  गूगल अस्सिटेंट में कंपनी ने यूजर्स के लिए जोड़ा नया फीचर

Google ने अपने नए प्रोडक्ट और सर्विसेज को कन्ज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES) 2020 में  शोकेज किया है. इस इवेंट में Google ने एक बूथ भी लिया हुआ है जिसमें वो अपने प्रोडक्ट्स और सर्विसेज का शोकेस कर रहा है. कंपनी अपने यूजर्स को गूगल होम और गूगल अस्सिटेंट से संबंधित बेहतर एक्सपीरियंस देना चाहती है. इसके लिए कंपनी ने गूगल अस्सिटेंट में कुछ नए टूल्स शामिल किए हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

भारत में आज होगा Realme 5i स्मार्टफोन लॉन्च, मिलेंगे दमदार फीचर्स


आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इन टूल्स की मदद से यूजर्स की लाइफ को आसान बनाने के लिए कंपनी ने काफी मेहनत की है. साथ ही ये टूल्स काफी स्मार्ट भी हैं.

भारत में रियलमी जल्द पेश करेगा अपना स्मार्ट TV, शाओमी एमआई टीवी से होगा मुकाबला

Read Longer Article Aloud

कंपनी ने गूगल अस्सिटेंट में यह फीचर एड किया है. इसके तहत आपको गूगल अस्सिटेंट को Hey Google read this page का कमांड देनी होग. इसके बाद गूगल आपको यह पेज पढ़कर बताएगा. सबसे खास बात यह कि गूगल खुद ब खुद पेज स्क्रॉल भी करेगा. यहां यूजर को यह जानकारी भी मिलेगी की वो किस पैरा या किस लाइन पर हैं. इन्हें 42 भाषाओं में ट्रांसलेट भी किया जा सकेगा. एंड्रॉइड डिवाइस में Read It के नाम से यह फीचर उपलब्ध कराया जाएगा.

Diesel ने लॉन्च की स्मार्टवॉच, मिलेंगे आकर्षक फीचर्स

गूगल डिवाइस असिस्टेंट ऐप लिंक फीचर

यूजर्स को उनकी गूगल डिवाइस, अस्सिटेंट से लिंक करने की सुविधा दी जाएगी. ये डिवाइस वो भी हो सकती हैं जो गूगल ने नहीं बनाई हैं. इसके जरिए यूजर्स अपने घर में मौजूद नॉन-गूगल स्मार्ट प्रोडक्ट को गूगल असिस्टेंट से ऑपरेट कर पाएंगे. डिवाइस कनेक्ट करने पर आपके पास एक नोटिफिकेशन भी आ जाएगी कि आप डिवाइस को गूगल असिस्टेंट में ऑटोमैटिकली ऐड कर सकते हैं.

UPSC CDS I 2020: जारी हुए एग्जाम के एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

भारत में लॉन्च हुआ LAVA A5 का नया एडिशन, जानें क्या है इसके फीचर्स

यूजर्स के दिलों को भा रहा यह शानदार स्पीकर, आप भी जानें क्या है इसकी खासियत