टूटे हुए रिश्ते को बचाने के कुछ खास तरीके

आज के समय में रिश्तो में दरार आना एक कॉमन बात हो गई है. वैसे तो किसी भी रिश्ते में संबंध बनते और बिगड़ते रहते हैं. पर अगर आपका पार्टनर आपको नजर अंदाज करने लगा है तो इस बात को सीरियसली लेना जरूरी है. इस परिस्थिति में आपके पास केवल दो रास्ते बचते हैं या तो आप अपने पार्टनर से सारे रिश्ते खत्म कर ले, या इस समस्या का कारण जानकर उसका हल निकालने की कोशिश करें. अगर आपके रिश्ते में लंबे समय से मनमुटाव चल रहा है और आप इसे सुधारना चाहते हैं तो हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आप अपने पार्टनर से बात करना चाहते हैं और आपका पार्टनर आपको इग्नोर कर देता है, तो आप उससे कॉल, चैट, मेल किसी न किसी रूप में जुड़े रहें. आप उन्हें हर वक्त यह एहसास दिलाते रहे कि आप उनसे बहुत प्यार करते हैं. 

2- इस बात को जानने का प्रयास करें कि आपका पार्टनर आपको किस कारण से नजरअंदाज कर रहा है. जिससे आप अपने रिश्ते को लेकर कोई सही निर्णय ले सके. 

3- सारी कोशिशों के बाद भी अगर आपका पार्टनर आपके साथ रिश्ता नहीं निभाना चाहता है तो उसे जाने दे. किसी भी रिश्ते को बुरी तरह से खत्म करने की जगह सही तरीके से तोड़ना अच्छा होता है. 

4- कभी-कभी आपका पार्टनर किसी बात के कारण परेशान होता है, जिसकी वजह से उसे अकेले रहना अच्छा लगता है. ऐसे में आप यह बात अपने दिमाग में ना लाएं कि आपको नजरअंदाज कर रहा है. अपने पार्टनर को थोड़ा वक्त दें जिससे वह फिर से आपके पास आ सके.

 

ननद भाभी के रिश्ते को ख़ास बनाते हैं ये टिप्स

बड़ी उम्र की लड़की को डेट करने से होते हैं बहुत सारे फायदे

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -