पीएम मोदी को मिलेगा एक और बड़ा सम्मान, भारत के 'सस्टेनेबल डेवलपमेंट' के लिए मिलेगा ये अवार्ड
पीएम मोदी को मिलेगा एक और बड़ा सम्मान, भारत के 'सस्टेनेबल डेवलपमेंट' के लिए मिलेगा ये अवार्ड
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी को अगले हफ्ते एक बड़े सम्मान से सम्मानित किया जाएगा. उन्हें भारत के संधारणीय विकास (Sustainable development) के लिए CERAWeek वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण लीडरशिप पुरस्कार से नवाज़ा जाएगा. पीएम मोदी को यह सम्मान अगले हफ्ते एक अंतर्राष्ट्रीय उर्जा समिट के दौरान प्रदान किया जाएगा. 

इस दौरान पीएम मोदी एक मार्च से पांच मार्च तक चलने वाली CERAWeek कॉन्फ्रेंस-2021 को संबोधित भी करेंगे. यह आयोजन वर्चुअल तरीके से होगा. इस दौरान पीएम मोदी अपने विचार लोगों के समक्ष रखेंगे. इस समिट में अमेरिकी राष्ट्रपति के विशेष पर्यावरण दूत जॉन केरी, बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के उप प्रमुख, और ब्रेकथ्रू एनर्जी बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के चीफ, सउदी अरामको के अमिन नसीर भी प्रमुख वक्ता के रूप में उपस्थित रहेंगे.

IHS मारकिट के वाईस चेयरमैन डैनियल येरगिन ने कहा कि भारत में सस्टेनेबल डेवलपमेंट और दुनिया की उर्जा की आवश्यकताओं की दिशा में पीएम मोदी द्वारा किए गए कार्यों के लिए उन्हें CERAWeek Global Energy and Environment Leadership से नवाज़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि आर्थिक विकास, गरीबी उन्मूलन और भविष्य के लिए नई ऊर्जा की दिशा में काम करने के लिए भारत बहुत बेहतरीन तरीके से उभरकर सामने आया है. वैश्विक ऊर्जा के लिहाज से पर्यावरण के साथ तालमेल बनाना बेहद महत्वपूर्ण है.  

आरबीआई ने बैंक ऑफ महाराष्ट्र पर लगाया 2 करोड़ का जुर्माना

मुंबई में 97 रुपए का हुआ 1 लीटर पेट्रोल, जानें आपके शहर में क्या है भाव

जनवरी अंत में राजकोषीय घाटा बढ़कर 12.34 लाख करोड़ रुपये तक पंहुचा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -