ओडिशा के इस मंदिर में हुई चोरी
ओडिशा के इस मंदिर में हुई चोरी
Share:

ओडिशा के राजनगर पुलिस सीमा के भीतर बलीसहिपटाना गांव में स्थित सदियों पुराने मां थानापति मंदिर को लुटेरों ने सोने और चांदी के आभूषणों के अलावा अन्य वस्तुओं के साथ 4 लाख रुपये में नीलाम कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार चोरों ने पिछले दरवाजे को तोड़कर मंदिर में प्रवेश किया और चांदी के आठ मुकुट दो चांदी की तलवार, छह सोने की चेन और अन्य आभूषण और सामान लूट लिए। घटना की जानकारी तब हुई जब एक पुजारी ने सुबह मंदिर के सामने का दरवाजा खोला और कीमती सामान गायब पाया। इसके बाद उन्होंने इस मामले की जानकारी मंदिर प्रबंध समिति के अध्यक्ष महेश्वर सुतार को दी जिन्होंने राजनगर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

राजनगर IIC तपन नायक ने कहा कि यह उन चोरों की करतूत है जो धार्मिक स्थलों पर चोरी करने में विशेषज्ञ हैं। “हम कुछ मंदिर के पुजारियों और स्थानीय लोगों से पूछताछ कर रहे हैं जो एक अंदरूनी सूत्र की भागीदारी से इनकार नहीं करते हैं। पुलिस ने चोरी की जांच के लिए एक विशेष टीम का गठन किया है और उपद्रवियों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। ” हाल के दिनों में जिस तरह से तोड़-फोड़ की गई, वह काफी ऊंची है बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने मंदिर के सामने धरना दिया और दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की। पिछले चार वर्षों में जिले में 15 धार्मिक और ऐतिहासिक स्थानों को काट दिया गया है।

भाजपा नेता जुल्फिकार कुरैशी की सरेआम गोली मारकर हत्या, बदमाशों ने बेटे को भी मारा चाक़ू

लैपटॉप में लिया दोस्त के मोबाइल का बैकअप, फिर उसकी पत्नी को किया ब्लैकमेल, आरोपी गिरफ्तार

प्रताड़ना के चलते ITI छात्र ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा- मैं कायर नहीं हूं...सॉरी पापा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -