कोरोना: केंद्र ने किया इन राज्यों को अलर्ट, तेजी से बढ़ रहे मामले
कोरोना: केंद्र ने किया इन राज्यों को अलर्ट, तेजी से बढ़ रहे मामले
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिल्ली, हरियाणा, केरल, महाराष्ट्र और मिजोरम को कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। जी दरअसल हाल ही में मिली जानकारी के तहत सचिव राजेश भूषण ने राज्यों को लिखे पत्र में कहा है कि पिछले सप्ताह बढ़े कोरोना केस चिंता की बात है, अगर जरूरत पड़े तो आवश्यक कार्रवाई करें।

आप सभी को बता दें कि एक मशहूर समाचार एजेंसी का कहना है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने दिल्ली, हरियाणा, केरल, महाराष्ट्र और मिजोरम की राज्य सरकारों को पिछले सप्ताह कोविड-19 मामलों में वृद्धि पर पत्र लिखा और सख्त निगरानी के निर्देश दिए हैं। इसी के साथ ही यह भी कहा गया है कि अगर आवश्यकता पड़े तो कार्रवाई करें। आप सभी जानते ही होंगे कि भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,109 नए केस सामने आए। वहीँ उसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या 4,30,33,067 हो गई है। जबकि देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 11,492 रह गयी है।

ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते शुक्रवार को 43 और कोरोना मरीजों की जान गई। जिसके बाद मृतकों की कुल संख्या 5,21,573 पहुंच गई है। आपको यह भी बता दें कि देश में संक्रमित दर 0.03 प्रतिशत तक गिर गई है जबकि रिकवरी रेट 98.76 प्रतिशत हो गया है। हालाँकि इस बीच कोरोना संक्रमण के नए-नए घातक वेरिएंट भी सामने आ रहे हैं जो लोगों को सताने का काम कर रहे हैं. इसी के चलते लोगों को मास्क लगाने के लिए कहा जा रहा है.

18+ को लगेगी बूस्टर डोज, लगवाने से पहले जानिए जरुरी नियम और शर्तें!

भारत में आया कोरोना का नया वैरिएंट XE, जानिए क्या है इसके लक्षण

दांतों के लिए खतरा बनी कोरोना की चौथी लहर, इन 6 लक्षणों को न करें नजरअंदाज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -