केंद्र अगले 3 दिनों में राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों को देगा 10 लाख वैक्सीन की खुराक
केंद्र अगले 3 दिनों में राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों को देगा 10 लाख वैक्सीन की खुराक
Share:

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने शनिवार को जानकारी दी कि केंद्र सरकार अगले तीन दिनों में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 10 लाख से अधिक वैक्सीन खुराक उपलब्ध कराएगी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, "10,81,300 वैक्सीन की खुराक पाइपलाइन में हैं और अगले तीन दिनों के भीतर राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा प्राप्त की जाएंगी। 

इसमें कहा गया है, भारत सरकार के माध्यम से, और सीधे राज्य खरीद श्रेणी के माध्यम से, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अब तक 25,87,41,810 करोड़ वैक्सीन खुराक प्रदान की गई हैं। "इसमें से, अपव्यय सहित कुल खपत 24,76,58,855 खुराक है, जो आज सुबह 8 बजे उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार है।"

इसके अलावा, राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के पास 1,12,41,187 कोविड वैक्सीन खुराक अभी भी उपलब्ध हैं। कोविड -19 टीकाकरण की उदारीकृत और त्वरित चरण -3 रणनीति का कार्यान्वयन 1 मई, 2021 से शुरू हो गया है। "रणनीति के तहत, हर महीने कुल केंद्रीय औषधि प्रयोगशाला (सीडीएल) का 50 प्रतिशत किसी भी निर्माता की वैक्सीन खुराक को मंजूरी देगा। भारत सरकार द्वारा खरीदा जा सकता है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक लगभग 24,96,00,304 टीके की खुराक दी जा चुकी है।

दिल्ली के 8 रेलवे स्टेशनों पर फिर बिकेंगे रेलवे टिकट, इतनी होगी कीमत

'मेरी सुरक्षा वापस ले लो..', TMC में वापसी करते ही मुकुल रॉय ने गृह मंत्रालय को लिखा पत्र

चिमनी के लिए खोदे गए गड्ढे में नहाने गए थे 5 बच्चे, डूबने से सभी की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -