केंद्र ने राज्यों, केंद्रशासित प्रदेशों को 140.28 करोड़ से अधिक की COVID-19 वैक्सीन खुराक की आपूर्ति की
केंद्र ने राज्यों, केंद्रशासित प्रदेशों को 140.28 करोड़ से अधिक की COVID-19 वैक्सीन खुराक की आपूर्ति की
Share:

 

नई दिल्ली: स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) ने सोमवार को घोषणा कि की राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अब तक 140.28 करोड़ से अधिक, ठीक 1,40,28,94,550, COVID-19 वैक्सीन खुराक प्रदान की जा चुकी हैं, जिनमें से 17, 83,30,021 करोड़ शेष और अप्रयुक्त खुराक अभी भी उनके पास उपलब्ध हैं जिन्हें प्रशासित किया जाना है।

"अब तक, भारत सरकार और प्रत्यक्ष राज्य खरीद श्रेणियों ने मुफ्त चैनल के माध्यम से राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों को 140.28 करोड़ (1,40,28,94,550) से अधिक वैक्सीन खुराक वितरित की हैं। 17.83 करोड़ (17,83,30,021) से अधिक ) अव्ययित निधियों में राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के पास अभी भी COVID-9 वैक्सीन की खुराक देने के लिए तैयार है।"

देश में टीकाकरण अभियान को अधिक टीकाकरण की उपलब्धता, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए बेहतर योजना बनाने और वैक्सीन आपूर्ति श्रृंखला के सरलीकरण के लिए वैक्सीन उपलब्धता की बेहतर दृश्यता को बढ़ावा मिला है। केंद्र राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के हिस्से के रूप में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को मुफ्त COVID टीके प्रदान करके उनका समर्थन कर रहा है।

केंद्र सरकार देश में वैक्सीन उत्पादकों द्वारा निर्मित 75 प्रतिशत टीकों का अधिग्रहण और आपूर्ति (नि: शुल्क) करेगी और COVID-19 टीकाकरण पुश के नए चरण में राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को आपूर्ति करेगी।

मास्क का इस्तेमाल कम करने से स्वास्थ्य मंत्रालय चिंतित

ओमिक्रोन वैरिएंट कनाडा में कोविड मामले में बढ़ोतरी कर सकता है

भारत में बढ़ा Omicron का खतरा, अब तक सामने आए 32 मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -