केंद्र ने राज्यों, केंद्रशासित प्रदेशों को 139 करोड़ से अधिक COVID-19 वैक्सीन खुराक की आपूर्ति की

नई दिल्ली: स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने सोमवार को घोषणा कि की  राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को COVID-19 टीकाकरण की 139 करोड़ से अधिक खुराक वितरित की गई हैं। "अब तक, भारत सरकार और प्रत्यक्ष राज्य खरीद अनुभाग ने राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों को 1,39,02,60,790 से अधिक वैक्सीन खुराक वितरित की हैं। 

केंद्र सरकार COVID-19 टीकाकरण में तेजी लाने और देश भर में इसके कवरेज का विस्तार करने के लिए समर्पित है। मंत्रालय ने यह भी कहा कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 21 करोड़ से अधिक COVID-19 वैक्सीन खुराक हैं जो अभी भी वितरित किए जाने के लिए उपलब्ध हैं।

21 जून, 2021 को, COVID-19 सार्वभौमिक टीकाकरण का एक नया चरण शुरू हुआ। टीकाकरण अभियान को अधिक टीकाकरण की उपलब्धता, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए बेहतर योजना बनाने और अधिक कुशल वैक्सीन आपूर्ति श्रृंखला को सक्षम करने के लिए वैक्सीन उपलब्धता की बेहतर दृश्यता से बढ़ावा मिला है।

केंद्र सरकार राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के हिस्से के रूप में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को मुफ्त COVID टीके देकर उनकी मदद कर रही है। केंद्र सरकार COVID-19 टीकाकरण के अगले चरण में देश में वैक्सीन निर्माताओं द्वारा निर्मित 75 प्रतिशत टीकों की खरीद और आपूर्ति (निःशुल्क) करेगी।

Omicron: तेलंगाना में मेडिकल कॉलेज के 43 लोग कोरोना संक्रमित

ओमिक्रॉन संस्करण: ब्रिटेन एक दिन में नए मामलों में 50 प्रतिशत की वृद्धि

कोविड -19: सिंगापुर में 552 नए मामले दर्ज किए गए

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -