केंद्र अब तक राज्यों, केंद्रशासित प्रदेशों को 138 करोड़ से अधिक COVID-19 वैक्सीन खुराक की आपूर्ति की
केंद्र अब तक राज्यों, केंद्रशासित प्रदेशों को 138 करोड़ से अधिक COVID-19 वैक्सीन खुराक की आपूर्ति की
Share:

नई दिल्ली, भारत: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार, 3 दिसंबर को घोषणा कि की राज्यव्यापी टीकाकरण कार्यक्रम के तहत राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 138 करोड़ से अधिक COVID-19 टीकाकरण वितरित किए गए हैं।

मंत्रालय द्वारा प्रदान की गई जानकारी के अनुसार, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कुल 1,38,50,13,650 खुराक मुफ्त चैनल और प्रत्यक्ष राज्य खरीद श्रेणियों के माध्यम से वितरित की गई हैं। मंत्रालय के अनुसार, 22,05,87,426 करोड़ शेष और अप्रयुक्त COVID वैक्सीन खुराक अभी भी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों  को वितरित करने के लिए उपलब्ध हैं।

एक आधिकारिक बयान में, मंत्रालय ने कहा, "केंद्र सरकार पूरे देश में COVID-19 टीकाकरण की गति को तेज करने और व्यापक बनाने के लिए समर्पित है।" रिपोर्ट में कहा गया है, "अधिक टीकाकरण की उपलब्धता, बेहतर योजना के लिए राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को टीके की उपलब्धता की अग्रिम दृश्यता और वैक्सीन आपूर्ति श्रृंखला को सुव्यवस्थित करने से टीकाकरण के प्रयास में तेजी आई है।"

भारत सरकार राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के हिस्से के रूप में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को मुफ्त COVID टीके की आपूर्ति करके उनकी मदद कर रही है। केंद्र सरकार COVID-19 टीकाकरण प्रयास के नए चरण में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को देश में वैक्सीन उत्पादकों द्वारा निर्मित 75 प्रतिशत टीकों का अधिग्रहण और आपूर्ति (निःशुल्क) करेगी।

ठंड में जरूर खानी चाहिए ये चीजें, होंगे कई फायदे

केंद्र ने राज्यों, केंद्रशासित प्रदेशों को प्रदान की गई 138 करोड़ से अधिक COVID-19 वैक्सीन खुराक की घोषणा की

सीरम संस्थान Covishield की बूस्टर खुराक के लिए भारत की मंजूरी चाहता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -