केंद्र ने बताया की राज्यो के पास 11.02 करोड़ से अधिक वैक्सीन खुराक उपलब्ध है
केंद्र ने बताया की राज्यो के पास 11.02 करोड़ से अधिक वैक्सीन खुराक उपलब्ध है
Share:

नई दिल्ली, भारत: केंद्र सरकार ने शनिवार को घोषणा कि की राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में अभी भी लगभग 11.02 करोड़ COVID-19 टीकाकरण खुराकें हैं जिनका उपयोग नहीं किया गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, "166.17 करोड़ (1,66,17,16,335) से अधिक वैक्सीन की खुराक अब तक भारत सरकार (मुफ्त चैनल) और प्रत्यक्ष राज्य खरीद श्रेणी के माध्यम से राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों को वितरित की गई है।" मंत्रालय ने कहा कि "11.02 करोड़ (11,02,64,356) से अधिक शेष और अप्रयुक्त COVID वैक्सीन खुराक अभी भी प्रशासित होने वाले राज्यों/ केंद्रशासित प्रदेशों के पास उपलब्ध हैं।"

टीकाकरण अभियान को अधिक टीकाकरण की उपलब्धता, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए बेहतर योजना बनाने और अधिक कुशल वैक्सीन आपूर्ति श्रृंखला को सक्षम करने के लिए वैक्सीन उपलब्धता की बेहतर दृश्यता से बढ़ावा मिला है। केंद्र राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को मुफ्त COVID टीके उपलब्ध कराकर उनकी सहायता कर रहा है।

सरकार COVID-19 टीकाकरण पुश के नए चरण में देश में वैक्सीन निर्माताओं द्वारा निर्मित टीकाकरण के 75 प्रतिशत-नि: शुल्क का अधिग्रहण और आपूर्ति राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को करेगी।

16 जनवरी, 2021 को देशव्यापी COVID-19 टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हुआ। COVID-19 टीकाकरण सार्वभौमिकरण का नया चरण 21 जून, 2021 को शुरू हुआ

MP में शुरू होगी नई व्यवस्था, सीएम शिवराज ने किया बड़ा ऐलान

'भारत कामसूत्र का देश है', पूनम पांडे के बिगड़े बोल

'भोजपाल' नाम से जाना जाए भोपाल! शिवराज के मंत्री ने उठाई मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -