केंद्र ने उप राष्ट्रपति के हस्तक्षेप के बाद एलुरू के लिए चिकित्सा विशेषज्ञों की टीम को किया रवाना
केंद्र ने उप राष्ट्रपति के हस्तक्षेप के बाद एलुरू के लिए चिकित्सा विशेषज्ञों की टीम को किया रवाना
Share:

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू द्वारा आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से बात करने के बाद चिकित्सा विशेषज्ञों की तीन सदस्यीय टीम आंध्र प्रदेश के एलुरु की यात्रा कर रही है। एलुरु में पिछले कुछ दिनों में एक असंगठित बीमारी के कारण बच्चों सहित सैकड़ों लोग अस्पताल में भर्ती थे। वीपी ने 300 से अधिक बच्चों के बीमार होने की रिपोर्ट को देखा शुरू में जिला कलेक्टर से बात की, बाद में उन्होंने पहले जानकारी इकट्ठा की, फिर उन्होंने एम्स, मंगलगिरी के निदेशक, एम्स दिल्ली के निदेशक से बात की और पता चला कि बच्चों के रक्त के नमूने दिल्ली भेजे गए थे।

दूसरी ओर उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से बात की और पीड़ित बच्चों का निदान और उपचार प्रदान करने में आवश्यक मदद करने के लिए कहा। मंत्री ने उसे आश्वासन दिया कि लैब की रिपोर्ट मिलते ही बीमारी के कारण का पता लगाने के लिए सभी कदम उठाए जाएंगे। हर्षवर्धन और एम्स निदेशक ने उपराष्ट्रपति को आश्वासन दिया कि रक्त के नमूनों की रिपोर्ट प्राप्त होने पर बीमारी के निदान पर उपचार किया जाएगा।

जिला कलेक्टर ने बताया कि डोर-टू-डोर सर्वे किया जा रहा है और गुंटूर और कृष्णा जिलों की मेडिकल टीमों को सेवा में लगाया गया है। बच्चों को कथित तौर पर चक्कर आना, बेहोशी के मंत्र, सिरदर्द और उल्टी की शिकायत थी। एम्स के ज़हर नियंत्रण दल ने एलुरु में डॉक्टरों के साथ भी चर्चा की। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि जिले से उपलब्ध महामारी विज्ञान और नैदानिक आंकड़ों के मद्देनजर, निम्नलिखित केंद्रीय टीम के सदस्यों को भेजा जा रहा है, डॉ. जमशेद नायर, एम्स के एसोसिएट प्रोफेसर (आपातकालीन चिकित्सा) डॉ. अविनाश देवातवार, विरोलॉजिस्ट, एनआईवी PUNE और डॉ. संकेत कुलकर्णी। 

पिता के फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे ने किया चौंकाने वाला काम

McAfee की रिपोर्ट में हुआ खुलासा, वैश्विक साइबर अपराध के अनुमान से हुआ USD1-trn का नुकसान

रथ पर बारात ले जा रहे दूल्हे को बदमाशों ने सरेआम मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -