नीलांचल इस्पात निगम लिमिटेड के निजीकरण के लिए केंद्र को कई ईओआई मिले
नीलांचल इस्पात निगम लिमिटेड के निजीकरण के लिए केंद्र को कई ईओआई मिले
Share:

केंद्र सरकार ने निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (DIPAM) के सचिव श्री तुहिन कांता पांडेय ने कहा, नीलाचल इस्पात निगम लिमिटेड (NINL) के निजीकरण के लिए बोलीदाताओं से ब्याज (EoI) के कई अभिव्यक्ति मिली है। DIPAM ने जनवरी में NINL की रणनीतिक बिक्री के लिए प्रारंभिक बोलियां आमंत्रित की थीं। 

बोली जमा करने की अंतिम तिथि 29 मार्च थी। इससे पहले, सरकार ने NINL के निजीकरण के लिए बोलियों को आमंत्रित किया था, जिसमें चार केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों और दो ओडिशा सरकार के सार्वजनिक उपक्रमों के पास 93.7 प्रतिशत हिस्सेदारी की मांग थी। पिछले साल जनवरी में, आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने खनिज और धातु व्यापार निगम लिमिटेड, राष्ट्रीय खनिज विकास निगम, मेकॉन और भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड की इक्विटी शेयरहोल्डिंग के रणनीतिक विनिवेश के लिए सैद्धांतिक मंजूरी दी थी। 

सरकार द्वारा इन केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों के लिए कई अभिव्यक्ति के ब्याज प्राप्त करने के बाद एयर इंडिया, बीपीसीएल, पवन हंस, बीईएमएल और शिपिंग कॉर्प के निजीकरण की प्रक्रिया भी दूसरे चरण में चली गई है। 2021-22 के लिए, सरकार ने 1.75 लाख करोड़ रुपये का विनिवेश लक्ष्य निर्धारित किया है, जो चालू वित्त वर्ष में इसे बढ़ाने का लक्ष्य है। संशोधित अनुमानों में, चालू वित्त वर्ष के लिए लक्ष्य 32,000 करोड़ रुपये निर्धारित किया गया है।

दिल्ली में कोरोना से मचा हाहाकार, एक ही दिन में बढ़ा संक्रमण का आंकड़ा

ओडिशा में गर्मी ने ढाया कहर 40 से अधिक हो सकता है तापमान

उत्तर प्रदेश में इस तरह से मनाया गया होली का जश्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -