केंद्र व संघ मिलकर बांटने की कोशिश कर रही हैः राहुल गांधी
केंद्र व संघ मिलकर बांटने की कोशिश कर रही हैः राहुल गांधी
Share:

नई दिल्ली : हरियाणा में चल रही जाट आरक्षण की मांग को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी और राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि ये सब मिलकर हरियाणा को जातिगत आधार पर बांटने की साजिश कर रहे है। राहुल ने लोगों से शांति बनाए रखने और बातचीत के माध्यम से मुद्दे को सुलझाने की अपील की।

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने भी अपली करते हुए कहा कि लोगों को राज्य के हित में आंदोलन को वापस लेना चाहिए। केंद्र व राज्य की सरकार को हिंसा भड़काने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

सूरजेवाला ने कहा, मुझे यह कहते हुए दुख हो रहा है कि जहां बीजेपी और आरएसएस सांप्रदायिकता एवं क्षेत्रवाद के जरिए राष्ट्र को बांटने की साजिश कर रहे हैं, वे जातिगत आधार पर हरियाणा को बांटने की घृणित साजिश में भी लगे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी के मंत्रियों, सांसदों और विधायकों ने हर दिन विवादित एवं गैरजरूरी बयान देकर वर्तमान भड़काउ स्थिति पैदा की है।

बीजेपी सरकार समस्या पैदा करने के बाद उसका हल करने में पूरी तरह नाकाम रही है। सुरजेवाला ने केंद्र व राज्य सरकार से राजधर्म का पालन करते हुए प्रभावी कदम उठाने का आग्रह किया। हरियाणा के पूर्व मंत्री ने कहा कि हम हरियाणा के ढाई करोड़ लोगों से शांति और भाईचारा बनाए रखने और आंदोलन वापस लेने की अपील करते है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -