तमिलनाडु राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में हो रहा अग्रसर  : मंडाविया
तमिलनाडु राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में हो रहा अग्रसर : मंडाविया
Share:

नई दिल्ली:  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने रविवार को घोषणा की कि केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत तमिलनाडु के स्वास्थ्य के लिए 2,600 करोड़ रुपये से अधिक और प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बुनियादी ढांचा मिशन के तहत राज्य के चिकित्सा बुनियादी ढांचे के विकास के लिए 404 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। मंडाविया दो दिनों के लिए पुडुचेरी और तमिलनाडु का दौरा कर रहे हैं।

रविवार को, मंडाविया ने चेन्नई में तमिलनाडु सरकार के मल्टी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का दौरा किया और अस्पताल में स्थित रोबोटिक सर्जरी सुविधा और प्रारंभिक गर्भावस्था स्क्रीनिंग सेंटर को देखा। उन्होंने अवधी में सीजीएचएस वेलनेस सेंटर और लेबरट्री की आधारशिला भी रखी।

सभा को संबोधित करते हुए, मंडाविया ने कहा कि केवल तमिलनाडु सरकार के मल्टी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में दो सर्जन कंसोल हैं और अन्य राज्यों से पहले अपने एमएमआर और आईएमआर लक्ष्यों को पार करने के लिए राज्य की सराहना की।

उन् होंने कहा कि तमिलनाडु में 158 करोड़ परिवारों को कवर करने वाली आयुष्मान भारत योजना से 75 लाख लोगों को लाभ हुआ है। मंत्री ने इसे एक उल्लेखनीय उपलब्धि के रूप में नोट किया, और कहा कि दक्षिणी राज्य में कोविड टीकाकरण की स्थिति 11 करोड़ 26 लाख खुराक तक पहुंच गई है, जिसमें 94% पहली खुराक और 82% दूसरी खुराक से मिलकर हैं।

निक्षाय मित्र अभियान एक टीबी रोगी / ग्राम दत्तक ग्रहण योजना के बारे में बात करते हुए, मंडाविया ने कहा कि तमिलनाडु में लगभग 50,000 रोगी टीबी से पीड़ित हैं। उन्होंने लोगों से इस योजना को अपना समर्थन देने का आग्रह किया।

अनानास के इन फायदों को जानकार रोज खाएंगे आप

कम हुई कोरोना की रफ़्तार, ठीक हुए 10917 मरीज

खूब खाते हैं अचार तो पहले पढ़ लीजिये इससे होने वाले नुकसान

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -