सीएम बोम्मई ने किया एलान, कहा-
सीएम बोम्मई ने किया एलान, कहा- "केंद्र कर्नाटक को 1 करोड़ कोविड-19 वैक्सीन..."
Share:

कर्नाटक के नवनियुक्त मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि केंद्र सरकार ने बढ़ते मामलों के बीच अगस्त महीने के लिए राज्य को कोविड-19 टीकों की मासिक आपूर्ति 63-64 लाख खुराक से बढ़ाकर 1 करोड़ खुराक करने पर सहमति व्यक्त की है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ने उन्हें सूचित किया कि (1.5 करोड़ खुराक) थोड़ा मुश्किल होगा, लेकिन अगस्त के लिए दक्षिणी राज्य को 1 करोड़ खुराक की आपूर्ति करने और बाद के महीनों में आपूर्ति बढ़ाने की कोशिश करेंगे। बोम्मई ने उल्लेख किया कि कर्नाटक को लगभग 800 करोड़ रुपये का फंड आवंटित किया गया है, जो कि केंद्र के कोविड आपातकालीन कोष से लगभग 23,000 करोड़ रुपये जारी किया जाएगा।

बोम्मई ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ने उन्हें बताया कि केरल के सीमावर्ती जिलों में बढ़ते मामलों के संबंध में एक केंद्रीय निर्देश जारी किया जाएगा। सीएम ने कहा कि वह बेंगलुरु लौटने के बाद संबंधित जिला प्रशासन के साथ सीमावर्ती जिलों में कोविड की स्थिति की समीक्षा करेंगे। उन्होंने कहा कि वह राज्य में बाढ़ की स्थिति की भी समीक्षा करेंगे। शुक्रवार को कर्नाटक के सीएम ने गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। 

श्रीलंका दौरा ख़त्म करके स्वदेश लौटी टीम इंडिया, इन खिलड़ियों को नहीं मिली यात्रा की इजाजत

Tokyo Olympics में कोरोना का विस्फोट, मिले 21 नए संक्रमित मामले

Tokyo Olympics: वंदना कटारिया ने रचा इतिहास, बनीं 'हैट्रिक गोल' करने वाली पहली खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -