कोरोना से निपटने के लिए एक्शन में आई केंद्र सरकार, यूपी-पंजाब सहित 4 राज्‍यों में भेज रही विशेष टीमें

Nov 22 2020 12:42 PM
कोरोना से निपटने के लिए एक्शन में आई केंद्र सरकार, यूपी-पंजाब सहित 4 राज्‍यों में भेज रही विशेष टीमें

नई दिल्‍ली: भारत में COVID-19 वायरस संक्रमण एक बार फिर से गति पकड़ता नजर आ रहा है। दिल्‍ली में तो स्थिति और ज्यादा खराब हो रहे हैं। इस मध्य केंद्र सरकार ने भी COVID-19 वायरस से निपटने के लिए कमर कस ली है। इसके तहत सरकार पंजाब, छत्‍तीसगढ़, यूपी तथा हिमाचल प्रदेश में COVID-19 से निपटने के लिए खास टीमें भेज रही है। 

केंद्र सरकार की तरफ से भेजी जा रही ये टीमें राज्‍य सरकारों के साथ मिलकर कोरोना संकट से निपटने के लिए काम करेंगी। बीते दिनों केंद्र सरकार ने COVID-19 वायरस से निपटने के लिए ऐसी ही टीमें हरियाणा, राजस्‍थान, गुजरात, मणिपुर भी भेजी थीं। इन सभी प्रदेशों में से कुछ प्रदेश ऐसे हैं जहां बड़ा कोरोना विस्‍फोट हो रहा है। 

वही दूसरी तरफ देश में COVID-19 वायरस के एक दिन के अंदर 45 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही संक्रमण के कुल मामलों की संख्या लगभग 91 लाख हो गई है। वहीं महामारी से उबरने वाले लोगों की संख्या भी बढ़कर 85 लाख हो गई है। स्वस्थ होने वाले लोगों की अब दर 93।6 फीसद पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सुबह आठ बजे जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में COVID-19 वायरस संक्रमण के कुल 90 लाख 95 हजार 807 मामले हो गए हैं। 24 घंटे के भीतर संक्रमण से 501 लोगों की मौत हुई जिसके कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 1 लाख 33 हजार 227 हो गई। 

पंजाब में फिर शुरू होंगी रेल सेवाएं, भारतीय रेलवे ने ट्वीट कर दी जानकारी

छत्तीसगढ़ में दो भालुओं की रहस्यमयी मौत, कारण जानने में जुटा वन विभाग

अपनी नाबालिग बेटी को डरा-धमकाकर कलयुगी पिता करता रहा दुष्कर्म, ऐसे खुला राज़